फिलिस्तीन : सऊदी अरब ने बुलाई विश्व के 57 मुस्लिम देशों की इमरजेंसी मीटिंग, लिया बड़ा फैसला

इ’ज’राइल और हमा’स के बीच संघर्ष में मुस्लि’मदेशो ने इसको लेकर क’ड़ा रु’ख भी अपनाया है।सऊ’दी अर’ब देश ने इस सं’घर्ष को देखते हुए ओ’आइसी की इमर’जेंसी बे’ठक भी बुलवाई है। बता दे कि ओआइसी इस्लामिक देशों के संग’ठनऑर्गेना’इजेशन ऑफ इस्लामि’क कोऑप’रेशन में 57 देश है।

जो इस्ला’मिक देशों के मुद्दे पर एक’जुट रहते है।इज’राय’ल और हमा’स के बीच रॉके’ट मि’साइ’लों की लड़ाई के बीच सऊ’दी अर’ब के अनु’रोध पर ओआ’इसी ने बैठक भी करेगी। इस बैठक में ओआ’इसी के सभी मं’त्री भी शमिल होंगे। ओआ’इसी की ओर से जारी बयान में कहागया है कि फिलि’स्ती’नी इला”को में इ’जराइ’ल

के हमले पर बैठ’क मे भी बात होगी।इ’ज’रा’यल’ की से’ना अब’ गा’जा की सी’मा’ओं परभी प’हुँच गई है।वही दूसरी तरफ हमा’स रॉ’केट से इज’रा’इली शह’रों पर भी हमला कर रहे है।म’ध्य पू’र्व में इसे लेकर अब तनाव की स्थिति भी है। यू’एन ने ब’ढ़ते त’नाव को देखते हुए यु’द्ध कि’आ’षं’का भी जताई है।

बता दे कि इसके अला’वा अमे’रि’का ने अपना राज’दूत इ’जरा’इ’ल में भे’जने की भी घोषणा की है अमेरि’का राष्ट्रप’ति ने कहा है कि अमे’रिका स’ऊदी अरब और मिस्र से स’म्पर्क में है ताकि त’ना’व को कम करने का कोई रा’स्ता भी निका’ला जा सके।दोनोदे’शो के बी’च मे यु’द्घ कीस्थि’ति है।

वही इज’राइ’ल अपनी थ’ल से’ना को लेकर मै’दान पर निक’ल चुका है। हालां’कि जमी’नी कार्य’वाही की मंजुरी अभी सर’कार ने नही दी है। फि’लिस्ती’नी और इज’राइ’ल के बीच हुए इस लड़ा’ई ने हिं’स’क का रूप ले लिया।इसमी कई लो’गो की जा’न भी गई है। जिसमें एक भार’तीय महि’ला भी शमिल है।

Leave a Comment