ओमान: सिर्फ पांच महिने में 3000 प्रवासियों बने मुसलमान, तेजी से कुबूल कर रहे है इस्लाम धर्म, जानिए

इस्ला’म कुबूल करने की खबरे हम अक्सर सुनते रहते है विदेशों में भी ऐसी कई बड़ी से बड़ी हस्तियां है जिन्होंने इस्ला’म से प्रभा’वित होकर इ’स्ला’म ध’र्म को कुबूल किया है।हाल ही में ओमान देश की एण्डवमेंटर्स एंड रिलीजिकल अफेयर्स मिनिस्ट्री के मुताबिक, इस साल के सर्फ पांच महीनों में लगभग 3,000 प्रवासियों ने इ’स्ला’म धर्म को कुबूल किया है।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ ओमान ने कहा है कि जनवरी की शुरुआत के बाद से ही अभी तक 3,000 लोग इस्ला’म कु’बूल कर चुके है। बता दे कि इन लोगो मे ज्यादातर लोग यूरोपीय न है और ,भारतीय लोग भी शामिल है।

oman islam

टाइम्स इफ ओमान के मुताबिक, बीते शुक्रवार को 26 महिलाएं कुछ दिन पहले मंत्रालय द्वारा आयोजित अक़ कार्यक्रम में शामिल हुई थी जिसके बाद उन सभी महिला’ओं ने इस्ला’म धर्म को कुबूल किया है।

आपको बता दे कि इस कार्यक्रम में क़ुरआन की अहमियत बताई गई थी।इस कार्यक्रम में न’माज भी लाइव बताई गई थी। ताकि गेर मुस्किम इस अधिनियमके बारे में और ज्यादा जान सके।

oman islam

बता दे, र’मजान के पाक महीने के दौरान भी 72 लोगों ने ‘इ’स्ला’म को कु’बूल किया था। इसके अलावा भी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले शख्स ने इराकी लड़की से शादी करने के लिए इस्ला’म ध’र्म को कुबूल किया है। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया और वाय’र’ल हो रही है ।

Leave a Comment