झारखंड – असद उद्दीन ओवैसी को सुनने पहाड़ पर चढ़े AIMIM समर्थक , सांसद भीड़ देखकर हुए गदगद

हैदराबाद के सांसद AIMIM अससुद्दीन ओवैसी झारखंड में विधानसभा चुनाव लडेंगी। दरअसल संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अससुद्दीन ओवैसी रांची के महात्मा गाँधी मैदान में आम सभा की । ओवैसी ने राँची में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहाँ पहली बार जरूर आया हूं ,लेकिन आखरी बार नहीं आया हूं , उन्होंने आगे कहा कि इंशालल्लाह में वापस यहां जल्द ही आऊँगा । इससे पहले ओवैसी के झारखंड पहुँचने से पहले भारी संख्या में ओवैसी समर्थक राँची के एयरपोर्ट पर पहुँच चुके थे ।

यहां पर ओवैसी समर्थकों की भीड़ देखने लायक थी । एयरपोर्ट पर ओवैसी कई वीडियो भी वायरल भी हुई है । ओवैसी के एयरपोर्ट पर जमकर स्वागत किया गया।ओवैसी ने जनसभा को संबोधित करने से पहले मॉब लीचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की बीवी और उनके चाचा स3 मुलाकात की । उन्होंने इसके बाद कई कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद नमाज पढ़कर जनसभा स्थल पर पहुँचे ।

ओवैसी की जनसभा को देखने के लिए लोग मैदान के पास मौजूद पहाड़ पर भी दिखाई दिए । आपको बता दे , ओवैसी जब जनसभा करने के लिए महात्मा गांधी मैदान पर पहुँचे तो बारिश होने लगी थी । जब ओवैसी जनसभा को संबोधित कर रहे थे , तब भी बारिश हुई लेकिन समर्थकों पर पर उनका कोई फर्क नही पड़ा । सभी समर्थक ओवैसी को सुनने के लिए एक जगह खड़े रहे और तस से मस न हुए । झारखंड के प्रभारी असीम वकार भी उनके साथ मे रहेंगे। कई दिगर नेता भी उनके साथ रहेंगे।

इसके साथ ही ओवैसी संगठन को वितरित करने के लिए वो झारखंड में राज्य डेलीगेट्स के साथ अपनी बैठक करेंगे। इसके बाद में वो अधिवक्ताओं और मुस्लिमो , दलितों और आदिवासियों के विभिन्न सामाजिक संग़ठन के लोगो से मुलाकात करेंगे। आपको बता दे कि झारखंड की कुल आबादी का 14 .53% होने के बावजूद यहां के मुसलमान सियासी हाशिये पर हैं। संसद से उनका कोई भी प्रतिनिधित्व नही हैं।

वही 81 सदस्य विधानसभा में अभी सिर्फ दो मुस्लिम विधायक हैं। ये दोनों एक ही पार्टी कोंग्रेस से चुने गए हैं। झारखंड में 50 लाख से ज्यादा मुसलमान की आबादी हैं। पाकुड़ और साहिबगंज जिले में मुसलमान की कुल आबादी का करीब 30% हैं।ये औसत 20 फीसदी देवघड़, जामताड़ा, लोहरदगा, और गिरिहिड हैं। बाकी जिलों में कम आबादी है। इसके बावजूद गोड्डा, चतरा, लोहरदगा और राजमहल लोकसभा क्षेत्रो में मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका अदा करते हैं।

Leave a Comment