जर्मन फुटबॉलर ओजिल करेंगे गरीब रोहिंग्या, सीरिया और सोमालिया बच्चो की मदद, दिया 1,20,000 डॉलर का दान

रम’जान के पाक महीना 14 अप्रैल से शुरू हो चुका है। इस महीने की शुरुआत से लेकर अंतिम दिनों तक भी किसी जरूरतमन्द लोगों की मदद की जाती है। यह हर मु’सल’मान पर फ’र्ज है।इसी बीच मुस्लिम फेनर बाकीमिडफी’ल्डर, मेसुत ओजील ने रमजान के पाक महीने के दौरान चलाए जा रहे स’हायता अभियान के लिए तुर्की रेड क्रिसेंट को 101,000 डॉलर दान किए है।

तुर्की रेड क्रिसेंट ने एक बयान में कहा गया है कि ओजी’ल के दान का उपयोग तुर्की में जरूरतमंद लोगों को 2800 खाद्य सहाय’ता पार्सल, इंडोनेशिया में 1,000 खाद्य पार्सल और बांग्लादे;शी शर’नाथी शिवि’रों में रो’हिंग्या मुसल’मानो के लिए 750 पार्सल दिया जाएगा।

ozil donates

जिससे उनकी हर जरूरत को पूरा भी किया जा सके। बयान में कहा गया है कि सीरि’या के इ’दलिब और सोमा’ली राजधानी मोग’दिशु में पाक महीने के दौ’रान अनाथों को भी भोजन दिया जाएगा और इसके अलावा उनकी हर जरूर’त का भी ध्यान रखा जाएगा।

बता दे कि तुर्की क्रि’सेंट ने बताया है कि कई सालों से ओजील ने कई देशों में हजा’रों ब’च्चों के चेहरे पर मुस्का’न फै’लाने में हर कदम पर उनका सह’योग भी किया है।बताते चले किओजील एक तुर्की जर्म’न पेशेवर फुटबॉलर है। जो पहले आसेनल फुटबॉल क्लब के लिए भी खेला करते थे।

ozil donates

हाल ही में तुर्की के एक फुटबॉल मैच में खिलड़ियों का एक पिच पर रोजा इ’फ्तार करने का एक वीडियो काफी ज्यादा वा’यर’ल होरहा है। इस वीडियो को अब तक 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। तुर्की देस ने भी रमजान के पाक महीने में दूसरे देश की मदद करने का एलान भी किया है।

Leave a Comment