पाकिस्तान : इमरान सरकार ने मारी पलटी, भारत से कपास और चीनी आयात के फैसले को पलटा

पा’कि’स्तान ने भारत के साथ व्यापर को लेकर एक बड़ा फैसला भी लिया था। जिसे लेकर घरेलू स्तर पर वि’रो’ध भी हुआ है। अब इमरान सरकार ने कपास ओर चीनी के आयत के फैसले को पलट दिया है । पाकि’स्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिK भारत मे क’पास ओर चीनी आया’त करने के लिए

कैविनेट आ’र्थिक समन्व’य स’मिति के फैसले को भी खारि’ज करदिया गया है। भारत से क’पास मंगा’ने की क’पड़ा उद्योग मांग कर रहा है । वही इमरा’न स’रकार की इस बात की आ’लो’चना भी कर रहे है । दरअसल बीते दिनों ही पाकि’स्तान केबि’नेट के फै’सले में कपा’स के आ’यत पर फैस’ले पर रो’क लगाने का निर्ण’य भी हुआ है ।

pak pm imran news

इससे पहले पाकिस्तान की केबिनेट ने बुधवार को ही भारत के साथ व्या’पार को फिर से शुरू करने को लेकर मंजू’री भी दे दी है । स’मिति ने कहा था कि पा’किस्तान 30 जून 2021 से भारत से ‘कॉ’टन का आयात भी करेगा। बता दे कि पा’किस्ता’न ने भारत से साल 2016 में कॉटन और अन्य कृ’षि उत्पा’दों के आ’यात पर रो’क ल’गा दी थी ।

सूत्रों के मुताबिक पाकि’स्तान में चीनी की बढ़ती की’मतों और सं’क’टो से जू’झ रहे कप’ड़ा उद्योग को बचाने के लिए इमरा’न सर’कार ने भा’रत के साथ व्या’पार करने की मंजूरों दी है । दोनों देशों के सुझव के बाद यह पहला प्र’यास होने जा रहा है।

pak pm imran news

क’पास की क’मी के कार’ण पाकिस्ता’न को भी कप’ड़ा उद्योग का का’फी नु’कसान हुआ है। इसों दबाव में इमरान खान सरकार ने पहले क’पास के आया’त को मंजूरी दी लेकिन जब राजनी’तिक दलों ने उनको घेर’ना शुरू कर दिया तो उन्होनेइ’सको खारि’ज भी कर दिया।

Leave a Comment