कोरोना संकट में फिलिस्तीन ने लौटाई दुबई की चिकित्सा मदद, गाज़ा लेगा सऊदी द्वारा दी गई 2.66 मिलियन डालर सहायता

को’रो’ना के खि’ला’फ ल’ड़ा’ई मे सऊदी अरब ने अपने चैरिटी आर्म किंग सलमान ह्युमैनैटेरियन एड एंड रिलीफ फन्ड सेंटर (Ksrelief) के साथ फ़िलि’स्ती’न को 2.5 मिलियन डॉलर से ज्यादा की मेडि’कल ‘स’प्ला’ई देने का वादा किया है । इसके अलावा 2.66 अरब डॉलर की आपुर्ती मे युरोप, चीन ओर किंगडम के चि’कि’त्सा उ’पक’रण शामिल है ।

बता दे, फि’लि’स्तीन से मई के तीसरे सप्ताह में UaE की ओर से आई राहत सामग्री को लेने से म’ना कर दिया है । बता दे, UAE की राहत सामग्री नही लेने पर अंतरराष्ट्रीय मामलों के जा’न’कार इसे बड़ी घट’ना से जोड़ रहे है । ये तो आने वाले वक्त में है क्लियर हो पाएगा की आखिर फि’लिस्ती’न ने किस वजह से राहत सामग्री को वापस पहुचाया । सोशल मीडिया पर फि’लि’स्ती’न के इस कदम की जहा ता’रीफ हो रही है तो वही यूएई नि’शा’ने पर आ गए ।

फि’लि’स्ती’न के स्वास्थ्य मन्त्री माई अलकेला ने तक कुल 1 हज़ार से अधिक को’रो’ना पो’जि’टि’व के’स की पु’ष्टि हो चुकि है । तथा 50 से अधिक नये मामले सामने मे ने की भी जानकारी दी ।को रोना म’हा’मा’री पर भाई अलकेला ने रामल्लाह स्थान पर बोलते हुए अलकेला ने घोषणा की । 10 मे से 8 मामले रा’मल्लाह के बेइत लिक्या के गाँव मे दर्ज किये गये थे ।

जो कि इज़’रा’यल से फि’लि’स्ती’न के लिए लौटे थे इनके साथ परिवार के कुल 7 सदस्य भी थे । बाकी, के 2 अन्य मामले खरतथा अल-मिस्बाह के पास के गाँव मे ।अंटा शहर मे यरूशलम के पास दर्ज किए गये थे । फि’लिस्ती’न के कुल 411 एक्टीव मामलो मे से 63 % रोगी यरूसलम के पास रहते है ।

इसीसकर्म मे फिलि’स्तीन के डाक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष शोक की सभी ने कहा ” आज दर्ज किये गये नये मामलो मे वे लोग है जो इ’ज़’रायल ओर इसके आसपास की शाखाओं मे काम करते है ” ।

Leave a Comment