फिलिस्तीन को लेकर मुस्लिम देशों ने की आपातकाल बैठक, अरब लीग बोली- हम फिलिस्तीनियों के साथ थे और …

फिलि’स्तीन को लेकर मि’स्र ने आने ही देश मे आपा’तकालीन बैठक को बुलाया है। मि’स्र ने सोम’वार को क्षत्रिय विकास, नए अमेरिकी प्रशसन की नीतियों और अरब लीग की संरच’ना और का’मका’ज पर चर्चा करने के लिए अरब विदे’श मंत्रि’यों की एक आ’पातका’लीन बैठक बुलवाई है।

लीग ऑफ ओवर स्टेटस के महा’सचिव अहमद अबूल गीत ने कहा है कि संघठन फि’लि’स्तीनी मुद्दे का एक व्या’पकऔऱ न्या’यपू’र्ण स’मा’धान खोजने का इ’च्छुक है। उन्होंने अर’ब ली’ग परिष’द की एक बैठक में कहा है कि अरब भूमि के लिए कोई भी ख’तरा पूरे देश के लिए ख’त’रा हो सकता है।

palestine 2021

उन्हीने कहा की आपत्का’लीन बैठक ने पूरी दुनिया को एक संदेश दिया है कि अरब देश फि’लिस्तीन में आने पर एक ऊंचा स्वर से बोले कि फि’लि’स्तीनी मु’द्दा अरब चिं’ता’ओं के कें’द्र में तब तक रहेगा जब तक कि एक स्वतंत्र ‘फिलि’स्तीनी राज्य की स्थापना करके इसे ह’ल नही किया जा सकता। क्योकि पूर्वी येरुश’लम इसकी राजधानी है।

मिस्र के विदेश मंत्री समिह शोरी ने फिलि’स्ती’नी शर’णार्थि’यों की वापसी के अधिकार के महत्व पर बल दिया और कहा मिस्र ने 1967 सीमाओं ओर पूर्वी येरु’शलम को अपनी राजधानी के रूप में फिलि’स्तीनी राज्य का पालन भी करे।’

Leave a Comment