अहमद शाह अब्दाली पर बनी फ़िल्म पानीपत का ट्रेलर देख यूजर्स ने उड़ाया जमकर मज़ाक ,बने ये शानदार जॉक्स, देखिये

अहमद शाह अब्दाली , जिसे अहमद शाह दुर्रानी भी कहा जाता था। सन 1748 में नादिरशाह की मौ’त के बाद अहमद शाह अब्दाली अफगानिस्तान का शासक और दुर्रानी साम्राज्य का संस्थापक बना था। उसने अपना बड़ा हमला सन 1757 में जनवरी के महीने में किया था। वो एक महीने तक दिल्ली में ही रहा और कुछ इतिहासकार का अनुसार करोड़ो की लूटमार भी की है।

आपको बता देते है कि मशहूर एक्टर संजय दत्त जिन्होंने अपनी पहचान बहुत ही बेहतरीन इरादों से लोगो के दिल मे बसा रखी है। संजय दत्त अहमद शाह का किरदार निभा रहे है। आपको बता देते है कि इस फ़िल्म का नाम ‘पानीपत’ है। उनके किरदार का लुक सामने आया है। न्यूज़ स्टेट पर छपी खबर के अनुसार बताया गया है कि आशुतोष गोरविकर की फिल्म ‘पानीपत ‘का पहला पोस्टर रिलीज हुआ है।

फ़िल्म के इस पोस्टर में संजय दत्त के लुक के सामने से पर्दा उठ गया है। जिसमे संजू बाबा दमदार लुक में नजर आ रहे है। फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ‘पानीपत ‘में संजय दत्त के अलावा और एक्टर अर्जुन कपूर, कृति सेनन, पध्दिनी कोल्हापुरी, जीनत अमान और मोहनीश बहल नजर आए है। फ़िल्म इस साल 6 दिसम्बर को रिलीज होगी। आपको बता दे, संजय दत्त जहाँ एक ओर अहमद अब्दाली के किरदार में नजर आएंगे ।

तो वही जीनत अमान का किरदार भी बहुत रोमांचक होने वाला है । जीनत अमान इस फ़िल्म में होशियरगंज की सकीना बेगम का रोल करती हुई नजर आई है। वही इस फ़िल्म में अर्जुन कपूर पेशवा के रोल में नजर आएंगे। बता दे, फ़िल्म के लिए अर्जुन ने घुड़सवारी और तलवारबाजी भी सीखी है। मशहूर हिंदी साहित्यकार ने अशोक चक्रधर ने इस फ़िल्म के लिए डायलॉग लिखे है।

सालो पहले गोरविकर ने जीनत अमान के साथ कलाकार के रूप में 1989 में आई अनत बलानी की फ़िल्म ‘गवाही’ में भी काम कर चुकी है। आपको बता दे, इस फ़िल्म का पोस्टर रिलीज़ होने के बाद जहाँ एक तरह प्रशंसक इस मूवी को लेकर उत्साहित है तो वही दूसरी और प्रशंसक यह भी सवाल उठा रहे है कि क्या आशुतोष फ़िल्म के साथ अन्याय कर पाएंगे । यानी जो इतिहास है उंसके उलट कहानी ज्यादा सीरियस नही होने की संभावना का अनुमान लगा रहे है ।

Leave a Comment