मोअज्जिन और ऑटो ड्राइवर के बेटे ने क्रिकेट की दुनिया में कमाया नाम और पैसा, सिराज और पठान भाइयों ने …

हाल ही में ओस्ट्रिलिया कई धरती पर भारत को मिली ऐतिहासिक जीत में अहम रोल निभाने वाले मोहम्मद सिराज ने भी क्रिकेयर बनने के लिए काफी मेहनत की है। मोहम्मद सिराज के पिता ऑटो रि’क्शा चलाते थे और उन्हीने अपने बेटे को क्रिकेट’र बनाने के लिए अपना सब कुछ खो दिया है।

क्रिकेट की दुनिया मे भाइयों की जोड़ी काफी ज्यादा मशहूर भी है। जैसे इरफान पठान ओर यूसुफ पठान की जोड़ी की भी इस तरह की कहानी है। यह दोनों खिलाड़ि क्रिकेट बनने से पहले काफी ज्यादा ग’रीब भी थे लेकिन जब किस्मत बदली तो सब कुछ बदल गया है। इनके पिता म’स्जिद में झा’ड़ू लगाने का काम

mohammed siraj father

किया करते थे। इसके बाद में इन दोनों भा’इयों ने टीम इंडि’या के साथ मिलकर 2007 टी 20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी एक साथ उठाई थी।प’ठान भाइयों की तरह ही पांड्या भाइयों ने काफी मे’हनत करके टीम इंडिया में अवनी जगह को बनाया है।इन दोनों भाइयों का यह सपनपुरा करने में IPL टीम मुम्बई इंडियन्स का

बहुत बड़ा हाथ भी है। क्रिकेटर बनने सेपहले पंड्या भाइयो के परिवार को काफी ज्यादा आ’र्थि’क तं’गी से जूझना भी पड़ा था।मौजूदा समय में यह दोनों काफी ज्यादा मशहूर भी है।टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा के घर की स्थिति भी पहले ज्यादा सही नही थी।

mohammed siraj father

जडेजा के पिता सुर’क्षा गा’र्ड है। आज जडेजा के पास एक शानदार घर होने के साथ साथ ही बेहत’रीन मंहगी गाड़ी भी है। इसके अलावा उनको घोड़े पालने का भी बहुत ज्यादा शो’क है।

Leave a Comment