दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी पोग्बा ने फुटबॉल मैदान पर लहराया फिलिस्तीनी झंडा, कही बड़ी बात

फि’लिस्ती’न और इ’जरा’यल के बीच हुए हिं’सा में कई लो’ग श’ही’द हुए है, खबरों मुताबिक इ’सरा’इल ने एकतरफा सी’ज’फा’यर का ऐ’ला’न कर दिया है। इसके अलावा फिलि’स्तीन के लिए कई दे’शों ने सम’र्थन भी दिया है। फ्रेंच के इंटरने’शन’ल फ़ुटबॉ’लर पॉल पो’गबा ने खेल खेलते समय इन्होंने मैदान में ही फि’लि’स्ती’न का झं’डा भी लहराया है। उन्होंने फि’लि’स्तीन के लोगो को अपना स’मर्थन भी दिया है।

एक मैच के दौरान मै’नचेस्टर के खिलाड़ी पोगबा और अहद ने मैदान में फि’लि’स्तीन के परचम के साथ फिलि’स्तीन के लोगो के साथ होने का अह’सास भी दिलाया है।बता दे कि पॉल पोगबा और मै’नचेस्टर यूना’इटेड टीम केसाथी अहद डाय’लो ने बीते दिनों ही फुलहम के खिलाफ 1 -1 ड्रा के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड पिच पर फि’लि’स्तीन का झं’डा भी लहराया है।

paul pogba palestine

फ्रांसीसी विश्व कप विजेता पोगबा औऱ इवीरियनविंगय डायलो,दोनों मुस्लि’म खिला’ड़ी ने फि’लि’स्ती’न के स’मर्थन में इस झं’डा को लह’राया है।बीते दिनों ही इजरायल और फिलि’स्तीन दोनों देशों के बीच संघ’र्षवि’राम भी हो चुका है। इस बीच फि’लि’स्तीन के शीर्ष राजन’यिक ने कहा है कि गा’जा में सँ”घ’र्ष वि’रा’म से 20 लाख

फि’लिस्तीन लोग बीते दिनों की रा’त में सो सके है। दुनिया को अब येरुशल’म के भवि’ष्य और एक आ’जाद फि’लिस्ती’न राज्य प्राप्त करने के कठि’न मु’द्दों से भी निप’ट’ना होगा।वही ह’मास के एक अ’धिकारी ने एए’फपी से बात करते हुए कहा है कि फिलि’स्तीनी लोगो को जी’त हासिल हुई है

paul pogba palestine

जबकि इज’राय’ल के प्रधा’नमंत्री बें’जामिन नेतन’याहू को हा’र का सा’मना करना पड़ा है। यह हमारे लिए जी’त की खुशी है। फिलि’स्तीन में 200 से अधिक लोग इस हिं’सा में शही’द भी हुए है जबकि कई लोगो के घर भी म’लबे में त’ब्दी’ल हो गए है।

Leave a Comment