मिस्र करेगा सात हजार साल पुरानी ममीज को दूसरे म्यूजियम में शिफ्ट, कुरान में है इसका जिक्र ….

मिस्र में हाल के दिनों में काफी ज्यादा सप्ताह परेशनी के दिख रहे है। देश मे एक के बाद एक हा’दसे भी हो रहे है। इन हाद’सों को लेकर कहा जा रहा है कि मिस्र में ऐसा इसलिए ही रह है क्योंकि इसे मिस्र के राजा फि’रौन की ब’द्दुआ लग गई है । इसके पीछे की वजह हाल के दिनों में हुए हा’दसे भी है।

हाल ही में 26 मार्च को मिस्र में हुए ट्रेन हाद’से में 32 लोगो की जा’न चली गई है। इसमें 100 से अधिक लोग ज’ख्मी भी हो गए है। इसके बाद ही अगले दिन 27 मार्च को एक इमा’रत भरभरा’कर भी गि’र गई। इसने 18 लोगो की मौ’त हो गई है।

pharaonic

इसके बाद ही स्वे’ज नहर में एक बड़ा सा जहाज भी फस गया है। देश मे हुए इन सि’लेसिवार हाद’सों को लेकर लोगों के बीच ट्विटर पर चर्चा शुरू हो गई है। इन दौरान लोगो ने कहा है कि देश को फिरौन का बदूआ भी लगी है।

सरकार 3 अप्रैल को 22 शाही ममी को राजधानी काहिरा से फुरसत स्थानांतरित करने की योजना भी बना रही है।बता दे कि इस ममी को का’हिरा के तहरीर स्क्वॉयरु में स्थित इजीपीशन म्यूजियम से फुसतात के नेशनल म्यूजियम ऑफ इजीपीशन सिविलाइजेशन में भेजने की योजना है। इन ममी में राजा रामसेस द्वितीय, रानी अहमोस नेफरतरी भी शामिल है।

pharaonic

ऐसे में सोशल मीडि’या यूजर्स के कहना है कि लोगो ने रा’जा की शां’ति को भं’ग कर दिया है । इसलिए मौ’त आने वाली है। मिस्र के इति’हासकार ने इस तरह की अफ’वाहों को खरिज भी कर दिया है।

Leave a Comment