पीएम मोदी ने बताया- बांग्लादेश की आजादी के लिए किया था सत्याग्रह, जेल भी गया था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों ही बंगबंधु शेख मुजिबिर रहमान के नेतृत्व और 1971 की बांग्ला’देश की आज’दी में ल’ड़ा’ई में भारतीय सेना के योगदान की सराहना भी की है। प्रधान’मंत्री मो’दी ने बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधा’नमंत्री शेख हसीना के साथ देश की 50 वी वर्षगाँठ पर आ’योजित कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया था।

इस दौरान पीएम ने बताया है कि उन्होंने भी बांग्लादेश की आजदी के लिए स’त्या’ग्रह किया था।उन्हीने कहा है कि बंग’लादेश की आ’जादी के लिए संघर्ष में शामिल होना और मेरे जीवन के पहले आंदोलनों में से एक था। मेरी उम्र 20- 22 साल रही होगी जब मैने और मेरे कई साथि’यों ने बांग्लादेश के लोगो की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था।

pm modi in bangalesh news

उन्होंने आगे कहा है कि मैने बांग्ला’देश की आजा’दी के समर्थन में तब गिरफ्तारी भी दी थी। जब मुखे जेल जाने का अवसर भी आया था ।नेशनल परेड स्क्वायर पर बांग्लादेश की आजादी की स्वर्ण जयं’ती पर आयो’जित समा’रोह को सम्बो’धित करतेहुए

मो’दी ने उसके आ’जदी की लड़ाई में भारतीय सेना की भूमिका को याद किया ओर कहा कि बांग्लादेश में अपनी आजादी के लिए लड़नेवालो और भारतीय जवानों का रक्त साथ साथ ही बहा था। उन्होंने आगे कहा है कि मैं आज भार’तिय वी’र जवा’नों को भी नम’न करता हूं ।

pm modi in bangalesh news

जो मु’क्ति सं’ग्राम में बांग्ला’देश के भाई बहनों के साथ खड़े हुए थे। जिन्होंने मु’क्ति संग्रा’म में अपना ल’हू दिया था। अपना बलि’दान दिया और आ’जाद बांग्लादेश के सपने को सा’कार करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।’

Leave a Comment