पीएम मोदी ने पाकिस्तान दिवस पर दी इमरान को बधाई, कहा- सौहार्दपूर्ण …

पिछले महीने भारत और पा’किस्तान के बीच सी’जफा’यर होने के बाद दोनों देशों के रिष्तों में सु’धार जो सं’केत मिले थे उसे अब पूरी तरहसे पु’ख्ता हो गया है कि बीते दिन जब नरेन्द्र मोदी ने पाकि’स्तान के पीएम इमरान खान को पत्र लि’खकर पा’किस्ता’न के राष्ट्री’य दिवस की न सिर्फ बधाई दी बल्कि दो’नों देशों के अच्छे सम्बन्ध की कामना भी की है।

साल 2016 से दोनों देशों के बीच के रिश्तों में यह पहली बार है जब दोनों देशों के बीच मे रि’श्तो को सुधा’रने की बात भी कही जा रही है। पाकि’स्तान के पीएम खान और से’ना प्रमुख जन’रल क’मर जावे’दहा ल के दिनों में भा’रत के साथ रि’श्तो को सुधारने की बात सार्व’जनि’क तौर पर कह भी चुके है।

pm modi news

जबकि भारतिय पीएम की तरफ से पहली बार इस तरह के सकारा’त्मक संकेत दिए गए है। भारतिय पीएम मोदी ने लिखा है कि पाकि’स्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर में पाकि’स्तान के अवाम को अपनी शुभकाम नाएं देता हूं।

इसके लिए भ’रोसा और आतं’क’वाद एवं आक्र’मकता से मुक्त मा’हौल बेह’द ज्यादा जरूरी भी है। बता दे कि यह हफ्ते में दूसरा मौका है जब पाकिस्तान को पीएम मोदी ने पत्रलिखा है। अभी तीनदिन पह’लेही पाकि’स्तान के इम’रान खान के को’रो’ना सं’क्रमित होने की सूचना भी मिली थी।

pm modi news

जब भी उन्होंने इमरान खान के ज’ल्द ठीक होने की भी कामना की थी । पीएममोदी के इस पत्र के बादअबसभी की नजरें 30 मार्च को तजाकिस्तान की राजधानी दुशां’बे में होने वाली हार्ट ऑफ़ ए’शिया बैठक पर टिकी हुई है।

Leave a Comment