यूपी की सियासत में फिर होगी प्रशांत किशोर की एंट्री? मिल रहे ये संकेत.. योगी की टेंशन बढ़ा सकती है ममता बनर्जी

उत्तरप्रदेश के अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने वाले है। इस बार देखा जा रहा है कि कई राजनी’तिक दल के इसबड़े सूबे में अपनी जमीन खोजने की भी तैयारी कर रहे है। Aimim चीफ असदुद्दीन ओवेसी पहले ही 100 सीट पर लड़ने का भी ऐलान कर चुकी है। कई छोटे दल सपा के साथ ग’ठबंधन करके चु’नाव लड़’ने का भी एलान कर रही है।

वही इसबार राष्ट्र मं’च भी यूपी के सिया’सी जं’ग भी कू’द सकता है। अगर ऐसा हुआ तो चुना’वी र’णनी’तिकार प्र’शांत किशोर भी यू’पी में मह’त्त्वपूर्ण भूमि’का को निभा सकते है। बताया जा रहा है कि अगर मम’ता बनर्जी और शरद पवार यूपी आए तो इसके साथ ही प्र’शांत किशो’र की भी ‘एंट्री हो सकती है।

prashant kishor mamata banarjee yogi adityanath

पिके और म’मता बनर्जी’ की एं’ट्री स’त्तारू’ढ़ पार्टी की भी चिं’ता को ब’ढ़ा सकती है। इसका कारण यह रहा है कि बीते दिनों पश्चिम बंगाल के चुनाव भाज’पा के paksh में नही रहे है।वही प्रशान्त किशोर ने बड़ी भूमि’का को भी निभाया थी। वी पिछले कई दिनों से शरद पवार के संपर्क मे रहे है।

बता दे कि पश्चि’मी यू’पी में किसा’न आंदो’लन की वज’ह से भी भा’ज’पा को चुनौ’ती का साम’ना क’रना भी प’ड़ सकता है। कुछ दिन पहले ही टी’एमसी के यशवंत सिंह ने राकेश टिकैत से मुला’कात भी की थी। राके’श टि’कैत पहले ही इस बात को कहते हुए भी

prashant kishor mamata banarjee yogi adityanath

आए है कि वह चुनाव के दौरान भी जनस’भाएं भी करेंगे और लोगो से भा’ज’पा को वो’ट न देने की अ’पी’ल भी करेंगे। हालांकि उन्होंने यह नही बताया है कि वह कि’सको वोट देने की अपी’ल भी करेंगे। साभार :- जनसत्ता

Leave a Comment