मशहूर मॉडल ने किया इस्लाम कुबूल, बोली- प्लीज मुझे पूजा नहीं आमिना कहिए

इ’स्लाम ध’र्म को कुबूल करने की खबार हम आए दिन पड़ते भी है और सोशल मीडिया पर कई पोस्ट भी शेयर किए जाते है।हर धर्म में यह नह सिखाता है कि तुम दूसरे के अनुसार रहो या फिर धर्म को परिवर्तित करो। हर धर्म मे सभी तरह की परेशा’नी, रीतिरिवाजों से भरा इसके अलावा कई तरह की बाते लिखी हुई है।

नेपाल के काठ’मांडू की रहने वाली पूजा लाम्बा जो एक अभि’नेत्री है उन्हीने को इ’स्लाम कुबू’ल कर लिया है । इस्ला’म से प्रभवित होकर एक आम इंसान ने नही बल्कि एक अभि’नेत्री ने इस्लाम कु’बूल किया। उन्होंने यह सब किया तो उनको परिवार को बहुत ज्यादा हैरानी भी हुआ।उन्होंने बताया कि यह मेने अपनी इच्छा से किया है।

puja lamba 2021

आपको बता दे कि यह अभिनेत्री नेपाल से बिलोंग करती है । यह मशहूर अभिनेत्री होने के साथ एक मॉडल भी है। पूजा बताती है कि उन्होने 4 साल पहले ही इस्लाम को अपना लिया था। इसके अलावा वो रोजा, नमा’ज, इस्ला’म की सभी चीजो के साथ साथ जकात भी देती है।

पूजा अभी महज 31 साल की है।जो उन्होंने इ’स्लाम को कु’बूल किया है। इ’स्ला’म को मानने वाले सऊ’दी अर’ब में स्थित म’क्का मस्जि;द को जाते है और अपना ह’ज भी करते है।

puja lamba 2021

इस्ला’म के 5 चीजो में से एक ह’ज भी जरूरी है। ह’ज साल में एक बार किया जाता है। यह सभी मुस्लि’म लोगो के ऊपर फ’र्ज है । नमा’ज भी ठीक उसी तरह है। जिस तरह यह सब फ’र्ज है।

Leave a Comment