सलाम : राबिया नाज़ ने यूट्यूब की कमाई से बनाया अपना ड्रीम हाउस

इंटरनेट की दुनि’या ने कई लोगों की जिं’दगी को ब’दल कर रख दिया है। इंटरने’ट, यू’ट्यूब , फेसबु’क, गूग’ल पर कई लोगों ने अपनी आ’मदनी का स्त्रो’त भी रखा है। यूट्यू’ब की मदद से अब कोई लोग इस’से पैसे कमा रहे है।

पाकि’स्तान की रहने वाली रा’बिया ना’ज ने भी अपना घर बन’वाया है। सिं’ध के जि’ले खै’रपुर में कस्बे कीरा’हजा की रहने वाली 25 वर्षीय रा’बिया नाज ने एक साल पहले यू’ट्यूब पर फै’शन एडि’क्शन के नाम पर एक चैन’ल भी बनाया था। यह चैनल अ’ब उनका’ चल प’ड़ा है उंनके

rabiya naz youtube bbc

अब 1 लाख 60 हजार से अधि’क सब्सक्रा’इब भी हो चुके है। यहां तक कि उनको यूट्यू’ब से सिल्वर प्ले बटन भी मिल चुका है। उन्होंने बी’बीसी से बात करते हुए बताया है कि उन्हें यू’ट्यूब का काफी ज्या’दा शोक था। वो बचपन से ही बड़े शोक से बहु यूट्यूब की वीडि’यो को देख करती थी। पाकि’स्तान मे रबिया समेत कई

लोग गूगके को अपना गुरु भी मानते है। ऐसे में राबिया ने आइडिया लगाया कि क्यो न वी भी ऐसा ही करे उन्होंने यूट्यूब पर ऐसा ही किया। वो आगे कहती है कि यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए मेने ज्यादयर इंटरनेट से सीख है। वहां पर सारी मदद ओर ट्रेनिग भी उपलब्ध है।

rabiya naz youtube bbc

चेनल शुरू करने करने के बाद उनको काफी ज्यादा मुश्किल वक्त से भी गुजरब पड़ा। उनकी एक दोस्त ने यूट्यूब पर उनकी मदद का रास्ता भी बताया। राबिया ने बताया है कि वो अपने चैनल से 40 से 50 हजार रुपए महीने के कमाती है। उन्हीने घर भी बनवा लिया है।

Leave a Comment