CAA पर सुपर स्टार रजनीकांत बोले- अगर इससे मुस्लिमों को कोई ख’तरा हुआ तो सबसे पहले मैं …

CAA का’नून देश के हर हिस्सो में विरोध जारी है । इस कानू’न का प्रद’र्शन कर रहे प्रद’र्शनका’रियों के कहना है कि तब तक सरकार यह का’नून वापस नही ले लेती है, तब तक वह ये प्र’दर्शन जारी रखेंगे । इस का’नून के खि’लाफ बोलने वाले कई मशहूर सामा’जिक कार्यकर्ता, बॉलीवुड स्टार्स , आम जनता से लेकर कई नेता भी शामिल है। इसी बीच साउथ के सुपर’स्टार रजनीकांत बीते कुछ दिनों से बेयर ग्रिल्स के साथ अपनी शूटिंग को लेकर सुर्खिया बतौर रहे है।

नागरि’कता का’नून को लेकर उन्होंने बयान दिया है। अपने बयान में कहा है कि यह का’नून मुस्लि’मो के खिलाफ हुआ तो मैं इसके विरोध मैं सबसे पहले खड़ा होऊंगा। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि विभाजन के बाद जिन मुस्लि’मो ने भारत में रुकने का फैसला किया, उन्हें देश से बाहर कैसे भेजा जाएगा? इसके अलावा रजनीकांत ने आरोप लगाया की कुछ राजनैतिक दल अपने निजी’स्वार्थ के लिए सीए ए के खि’ला’फ भड़का रहे है।

बता दे कि नाग’रिकता संशो’धन का’नून के तहत अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसा’ई अवैध प्रवासियों को नाग’रिकता प्रदान की जाएगी।बता दे, नाग’रिकता का’नून के वि’रोध में प्रदर्शन रोज़ तेज होता जा रहा है । इस पूरे आन्दोलन का केंद्र रहे शाहीन बाग के समर्थ”न में हर समुदाय के लोग देखें जा रहे है ।

बीते दिनों पंजाब से आए सिखों ने यहां पर लंगर डाल दिया था, इसके बाद से ही पंजाब से सिख लगातर इस आंदोलन का समर्थन कर रहे है । बता दे, फरवरी के पहले सप्ताह में 300 से अधिक सिख शा’हीन बाग पहुँचे जिसमें सिख औरते भी शामिल रही । इन सिख औरतों का सोशल ‘मीडिया पर ये वीडीओ वायरल हो रहा है जिसमें सिख औरतों को मुस्लिम औरतों के साथ गले मि’लते हुए देखा जा सकता है ।

बता दे, मुस्लि’म समुदाय सिखों की जमकर तारीफ कर रहे है, उन्हें शाहीन बाग आने के लिए शुक्रि’याअदा कर रहे है । बता दे, शाहीन बाग में आए हुए इन सिखों ने यहां पर लंगर भी शुरू कर दिया है जिसमें वह यहां के लोगों को खाना खिला रहे है । बता दे, इस आंदोलन में सभी धर्म के लोग शामिल हो रहे है। बीते दिनों आजतक के एक टीवी प्रोग्राम में सिख , ईसाई ने इंटरव्यू दिया था कि वो शाहीन बाग के साथ खड़े है।

Leave a Comment