रमज़ान : वे लोग जो मुसलमान नहीं हैं, पर रोज़े रखते हैं

रम’जान के महीने चल रहा है और इस पाक महीने में सभी मुस्लि’म स’माज के लोग नमा’ज, त’राबीह, रो’जे रखते है। इस पाक महीने में अ’ल्ला’ह से अपने गुना’हों के साथ साथ हर तरह कि दु’आ भी मांगी जाती है।रमजान के रोजे रखने वालो मे सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि कई धर्म के लोग भी रोजे रखते है।

श्रीलंका के रहने वाले बोध्द धर्म से ता’ल्लुक रखने वाले मु’ख्य विप’क्षी पार्टी के नौ’जवान राज’नेता रेहान जय विक्रमे ने 13 अप्रैल 2021 को एक घोष’णा भी कि थी। उन्होंने ट्विटर पर कहा था कि मैं बोधद धर्म से ता’ल्लुक रखता हूं। यह बात बताने के लिए मैं कहना चाहता हूं कि रमजान के मुबारक महीने मै अपने मुस्लिम भाइयों और बहनों

ramzan
https://twitter.com/RehanJayawick/status/1381831970947092482

के साथ रोजे रखने के लिए बहुत ज्यादा इच्छा करता हूं। मैं पहली बार इस साल के रो’जे भी रख रहा हूं।बता दे कि रेहान श्रीलंका के के वेली’गमा शहर में नगर परिषद के चेयरमैन है। जब से रमजा’न के महीने कि शुरूआत हुई तब से रोजे रख रहे है।

इस राज’नेता ने कहा है कि महीने भर तक चलने वाली इस्ला’मी परम्प’रा में शामिल होने का फैसला उन ह’म’लों के बाद पैदा हुई है जब मुस्लि’म वि’रो’धी भा’वना’ओं को कम करने के म’कसद से लिया गया है।इनके अलावा को’लंबे कि एक पत्रकार मै’रिएन डेवि’ड ने बताया है कि वो काफी वक्त से रम’जान के रो/जे रख रही है।

ramzan

उन्होंने कहा मैं कै’थोलिक हूं। इसके अलावा श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय में महानि’देशक के तौर पर तै’ना’त अनुराधा के हैर’त ने बताया है कि उन्होंने भी एक बार रम’जान के महीने के रो’जे भी रखे थे।

Leave a Comment