करोड़ो की संपत्ति के मालिक है राशिद खान, राजाओं की तरह जीते है जिंदगी ….

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान रशिद खान का अपना बचपन काफी ज्यादा परेशनी में गुजरा है लेकिन आज के इस दौर में वो करोड़ो के मालिक है। अफगा निस्तान के यह खिलाड़ी अपने जिंदगी के मार्गदर्शक पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोईब अख्तर को मानते है।

बता दे कि रशिद खान को काफी समय पहले टी 20 में अफगानिस्तान के कप्तान भी नियुक्त किया गया था।अगर राशिद खान की कुल सम्पत्ति के बारे में बात की जाए तो करोड़ी रुपए तक पहुँचती है। Times new के मुताबिक राशिद खान की लीग से ही 30 करोड़ रुपए कमाते है।

rashid khan

वही आईपीएल में राशिद खान पर्पल केप भी जीत चुके है।हाल ही में हो रहे है आईपीएल 2021 में राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ़ से खेलरहे है। उन्हें आईपीएल खेलने का मौका साल 2017 में मिला था। उन्हें सनराइजर्स ने उस वक्त 4 करोड़ रुपए में खरीदा था।

राशीद खान आईपीएल के अलावा भी विदेशी टीम में भी खेल चुके है।राशिद खान नेसाल 2015 में अंतरास्ट्रीय टीम में पहला कदम रखा था। उन्होंने अपन पहला मैच 18 अक्टूबर 2015 को जिम्बावमे के खिलाफ किया था। पहला टी 20 मैच 1 अक्टूबर 2016 को बांग्लादेश के खिलाफ खेल था।

rashid khan

फरवरी 2018 में उन्होंने टी20 में बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत आईसीसी प्लेयर में पहला स्थान भी मिला था रशिद खान बेहद ही गरीब परिवार में जन्मे है। इनका जन्म अफ़ग़ाम के 20 सितंबर 1998 को हुआ है। उनका पूरा नाम राशिद खान अरमान है।

Leave a Comment