सऊदी अरब में सिंगर आतिफ़ असलम और राहत फ़तेह अली खान ने बांधा समा, वीडियो देखिये

जैसे कि आपको पता होगा कि सऊदी अरब विकास के मु’द्दे को लेकर पूरी दुनिया के सामने मिशन 2030 की चर्चा कर रहा है । इसी कड़ी में सऊदी अरब में अब तक कई लाइव कॉन्सर्ट हो चुके है जिसमें कई मशहूर हॉलीवुड हस्तियां और अन्तराष्ट्रीय सिंगर अपने ज’लवे सऊदी में बिखेर चुके है । इस बार सऊदी में एक बार phir लाइव कॉन्सर्ट होने जा रहा है लेकिन इस बार हॉलीवुड, अंतरष्ट्रीय सिंगर या एक्टर नही बल्कि पाक के सबसे मशहूर गायक हिस्सा लेंगे ।

एक का नाम है राहत फतह अली खान और दूसरे है आतिफ असलम । यह दोनों पाकिस्तानी सिंगर है। राहत अली खान पाकिस्तान में 1974 को जन्मे है। यह सिंगर कव्वाली, गाने, गजल भी गाते है। यह दुनिया भर में अपनी गायकी का जलवा बिखेर चुके है ।आतिफ असलम 12 मार्च 1983 को पाकिस्तान के वजीराबाद में पैदा हुए।

यह सिंगर अंतराष्ट्रीय रूप से जाने जाते है। आतिफ असलम ओर राहत फतह अली खान सऊदी की राजधानी रियाद में अपना परफॉरमेंस देगे। यह घोषणा को ट्विटर पर टर्की अल असिख, रॉयल कोर्ट के सलाहकार ओर किंगडम में जनरल एंटरटेनमेंट ऑथोरिटी के अध्यक्ष ने पोस्ट करके बताया है।ट्वीट में लिखा है कि “हमारे भारतीय ओर पाकिस्तानी भाइयो ओर बहिनो के लिए रियाद, आतिफ असलम और राहत फतह अली खान को आपका इंतजार करेंगे” ।

असल मे आतिफ को कोक स्टूडियो में लास्ट बार ‘वही खुदा है’ की प्रस्तुति करते वक्त देखा गया था। असल मे वही खुद है नुसरत फतह अली खान का है। जो कि बहुत ही लोकप्रिय हुआ है। यह 13 मिलियन व्यूज प्राप्त कर चुका है। इस कॉन्सर्ट के लिए SR50 और SR250 तक इवेंट के टिकिटों की कीमत निर्धारित की गई है। आप भी चाहे तो इन कॉन्सर्ट को देख सकते है यूट्यूब पर जाकर । हमारी न्यूज़ को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि हमारा हौसला बढ़ता रहे ।

आपको बता दे, सऊदी अरब सरकार की ओर से नए नए मनो,रंजन के लिए नए कॉन्सर्ट हो रहे है, इसमें सऊदी की काफी संख्या में रहे है। सऊदी अरब के लिए कुछ साल पहले तक कहा जाता था की यहाँ वो सब चीजें नहीं होती जो दूसरे मुस्लिम मुल्को जैसे दुबई, कुवैत है। सऊदी अरब यूरोप की परम्परा से तो कौ’सो दूर माना जाता था लेकिन हाल की के सालों में स’ऊदी ने जिस तरह तेजी दिखाई है, उम्मीद है वह सबसे आगे निकल जाए।

Leave a Comment