रिजवान अहमद ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होने वाले पहले मुस्लिम, शबाना आज़मी बोली- रिजवान को मुस्लिम होने को …

ब्रि’टिश पाकि’स्तान अभिनेता रिजवान अहमद ( riz ahmed) सुर्खियी में है। रिजवान को मूवी साउंड ऑफ मेटल के लिए ऑस्कर अवार्ड ( riz ahmed oscer) में बेस्ट कैटेगरी में नॉमि’नेशन मिला है । इस पड़ा’व तक पहुँचने वाले रिजवा’न अह’मद दुनिया के पहले मु’स्लिम अभिनेता है। इस वजह से उनकी सोशल मि’डि या’पर जोर शोर से चर्चा हो रही है।

इस कड़ी में उनको बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। शबाना आजमी ने कहा है कि रिजवान को अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से ऑस्कर नॉमिनेशन भी मिला है। रिजवान अहमद ( riz ahmed )को लेकर किया गया शबाना आजमी ने एक ट्वीट किया जो खूब वायरल हो रहा है।

riz ahmed
riz ahmed

अपने ट्वीट में शबा’ना में रिजवान के मु’स्लिम ( muslim )होने का जि’क्र करते हुए कहा है कि वो अपनी बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस के का’रण ही यह है और इसकी कोई दूस’री वजह नही है। शबाना आजमी ने लिखा है कि रि’जवान अहमद के मु’स्लिम होने को लेकर उनको हाइला’इट किया जा रहा है।

वो एक अच्छेअभिनेता है। मैं मानती हूं कि ऐसा इसलिए हुआ किउसकी परफ़ॉर्मेंस अच्छी थी जिसकी कोई वजह नही है। शबाना आजमी ने बताया है कि वो फ़िल्म बंगला टाउन बैंक्वेट और रिलेटेन्ट फ़ण्डामेंटालिस्टमें रिजवान के साथ काम कर चुकी है।

riz ahmed
riz ahmed

गौरतलब है कि रिजवान अहमद ( RIZ AHMED ) मुस्लि’म एक्टर होने के साथ एशिया के भी ऐसे पहले एक्टर है। जो ऑस्कर अवार्ड की बेस्ट कैटेगरी के लिए नॉमित भी हुए है।

Leave a Comment