सड़क पर भीख मांगने वाले शख्स की पलटी किस्मत, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में मिला एडमिशन

किसी इंसान के सितारे जब बुलन्दी की ओर होते है तो वो सड़क से उठकर सीधा आसमान में उड़ने लगता है, लेकिन कभी घमंड नहीं करता है । ऐसे ही कहानी है चेन्नई के रहने वाले ज्यावाल की। ज्यावाल का जब बचपन ही था कि पिता का सा;या सर से उठ गया। ज्यावाल स’ड़क पर भी’ख मांगक’र अपना गुजर बसर करते थे।

उनकी किस्मत ने कुछ ऐसा मोड़ लिया कि आज वह यूनाइटेड किंगडम में अपनी पढ़ाई कर रहे है।तीन भाई बहनों मेंसबसे बड़े ज्यावालजब तीन साल के थे तो तभी उनके पिता का नि’ध’न हो गया था।पिता के निधन के बाद उनकी माता श’रा’ब पीने लगी जिसकी वजह सेवह बच्चों को ख्याल नही रख पति थी। बच्चे सड़क पर भी;ख मांगने पर मजबूर हो गए।

road news jayvell 2021

12 वी पास करने के बाद ज्यावाल ने केम्ब्रिज विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए एंट्रेंस दिया। जिसमेंवह पास हो गए उन्हें कार से जुड़े एक कोर्स में Glyndwr university में एडमिशन मिल गया।

यहां से कोर्स खत्म करने के बाद अब ज्यावाल ने फिलीपींस में विमान मेंटिनेंस टेक्नोलॉजीसे जुड़े कोर्स में एनरोल भी किया।सुंयम एनजीओ ने कई गरी’ब बच्चों की किस्मत कोबदल भी दिया है।चेन्नई की सुंयम फाउंडेशन स’ड़क पर भी’ख मांग रहे बच्चों को अपने स्कूल में एडमिशन देकर उनके भविष्य कोसुधारते है।

road news jayvell

ज्यावाल का कहना है कि मैं पढ़ा’ई करबे के लिए जो लोन लिया था उसको चुकाने के बाद मैं अपनी मां के लिए घर बनाऊंगा। उसके बाद अपना पूरा पैसा सड़’को पर भी’ख मांगने वाले बच्चों की जिंद;गी में बद’लाव के लिए लगा दूँगा।

Leave a Comment