बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में लगी आग, हजारों हुए बेघर, सैकड़ो शिविर जलकर हुए खाक

दक्षिणी बांग्ला’देश के रो’हिं’ग्या श’रणा’र्थी शिविर में बीते दिन ही भी’ष’ण आ;ग लगने से सैक’ड़ो घ’रों को नु’क’सा’न भी पहुँ’चा है। बताया जा रहा है कि हजा’रों की संख्या में यहां रह रहे रो’हिं’ग्या श’रणा’र्थियों बे’घर हो गए है। बांग्लादेश की सर’कार ने म्या’मांर से जा’न ब’चा’कर भागे रो’हिंग्या के लिए

कॉ’कस बा’जार के पास एक बड़ा श’रणा”र्थी शि’विर बना हुआ है। बांग्लादेश सरका’र की शर’णार्थी, राहत और आ’योग के अति’रिक्त आ’युक्त मो’हम्मद शम’शुद दाय’जा को बताया कि कॉक्स बा’जार जिले के बालू खाली शिवि’र में दोप’हर को आ’ग लग गई थी। यह तेजी से कम से कम चार ब्लॉक तक पहुँच गई है ।

rohingya refugee camp bangladesh

उन्होंने बता’या है कि इस आ’ग को बु’झा’ने के लिए दम’कलक’र्मियों की गा’ड़ियां भी जु’टी हुई है।इस घट’ना में त’त्काल ही किसी की भी ख’बर नही है । लेकिन मौ’त और झल’सने कि आशं’का भी ज’ताई गई है। लो’गो के ला’प’ता होने के सम्बंध में अभी किसी भी खब’र की बा’त नही हुई है।

इसके अलावा भी दो रो’हि’ग्या शर’णा’र्थियों ने मीडि’या से बात करते हुए बताया है कि यह आग बहुत ते’जी से फै’ली और सो’मवार की रात को इस पर पूरी तरह से का’बू भी नही पाया गया है।

rohingya refugee camp bangladesh

इसके अलावा सं’युक्त राष्ट्र शर’णार्थी’ ए’जेंसी की एक प्रवक्ता लुइस ने एक ईमेल के जरिये बताया है कि अग्नि’शमन सेवा, बचा’व दल और स्वयं से’वी लोग भी घट’ना’स्थल पर ही मौजूद है।

Leave a Comment