रूमाना सुल्तान के आड़े नहीं आई गरीबी, मेहनत के दम पर रचा इतिहास, पश्चिम बंगाल हायर सेकंडरी परीक्षा में किया टॉप

आज के इस दौर में मुस्लिम लड़कियों ने बाजी मारी है और अपनी बुलंदी का झंडा लहरा रही है। मुर्शिदाबाद के कंडी राजा मनिंदर चन्द्र गर्ल्स स्कूल से साइंस स्ट्रीम की छात्रा रूमाना सुल्तान ने पश्चिम बंगाल हायर सेकेंडरी परीक्षा 2021 में सबसे ज्यादा अंक भी हासिल किए है।

रूमाना सुल्ताना ने 500 में से 499 अंक भी हासिल करके टॉपर बनी है। रूमाना ने 500 में से 499 अंक हासिल किए है। उन्होंने बंगाली में 99, अंग्रेजी मे 100, बायोसाइंस में 100, केमेस्ट्री में 100, फिजिक्स में 99 और मैथ्स में 100 अंक भी हासिल किए है। साल 2019 में भी रूमाना सुल्ताना ने माध्यमिक परीक्षा में पांचवा स्थान हासिल किया था।

rumana sultana tops west bengal higher secondary exams

रूमाना ने बताया है कि वह डॉक्टर बनना चाहती है।वह मेडिकल प्रवेश परीक्षा को क्रैक करने की उम्मीद भी करती है। वह जीव विज्ञान का अधयन्न करने की योजनाबना रही है।बता दे कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें सफलता को लेकर बधाई भी दी है।

रूमाना का कहना है कि सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के बावजूद परीक्षा में नही बैठ पाने को रूमाना को मलाल है। उसका कहना है कि उसे जो अंक मिले है, उससे वो बहुत ही ज्यादा खुश है। उनका कहना है कि अगर वो परीक्षा में बैठती है यो ज्यादा संतोष होता।

rumana sultana tops west bengal higher secondary exams

रूमाना के पिता रबीउल आलम भरतपुर के ग्यासबद अचल विद्यालय के प्रधानधायक थे। सुलताना की माँ परवीन भी शिक्षिका है। बता दे कि इससे पहले भगलपुर की जोहा हैदर ने बिहार में इंडियन सर्टिफिकेटऑफ सेकेंडरी एजुकेशन परीक्षा में 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप भी किया है ।

Leave a Comment