सलाम : गर्भवती महिला की सिपाही अबुताहिर ने खून देकर बचाई जान, इनाम में मिला अफसर से ..

को’रो’ना महा’मा’री के इस दौर में देश के कई शह’रों में लोक ‘डा’उन लगा’या हुआ है। इन सबवे बीच सिर्फ कई इम’र्जें’सी सेवा’ओ को जारी किया गया है। आज के दौर में हाला’तो में भी देश मे अभी भी हि’न्दू मु’स्लि’म एक’ता की मि’सा’ल को ल’गा’तार देखा भी जारहा है।

आज के ऐसे हा’लातो में पु’लिसक’र्मी भी अपनी जान की प’रवा’ह किए बगैर लोगी की जा’न ब’चा रहे है।तमि’ल’नाडु के त्रि’ची में एक ऐसा ही माम’ला देख’ने को मिला है। यहां पर घूम रही एक गर्भवती म’हिला की एक पु’लिस’क’र्मी ने रक्त’दा’न देकर उनकी जा’न को ब’चा’या है। इस पुलिसकर्मी का नाम सैयद अबू ता’हिर है।

s syed abutahir

इस पो’लिस’कर्मी को विभाग की और से 25 हजार रुपए का पुरु’स्कार देकर सम्मा’नित भी किया गया है।जानकारी के मुताबिक, 25 वर्षीय सुलो’चना अपने इलाज के लिए पति और एक रिश्ते’दार के साथ अस्पताल जा रही थी। उन्हें रास्ते मे उन्हें कांस्टे’ब’ल सैयद अब ताहिर ने रोक कर भी पूछा की आप क’र्फ्यू में क्यो ब’हार है।

जब कांस्टे’बल को अस्प’ता’ल जाने की जरू’रत बताई तो उन्होंने सु’लो’चना के लिए टे’क्सी भी बुलवाई। उन्हें अस्प”ताल ले जाने का पूरा इंत’जाम भी किया।सुलोचना को ब्लड की जरूरत थी।जब अबु ताहिर को इसके बारे में पता चला तो उन्ही’ने रक्त’दा’न सु’लोच’ना को भी दिया।

s syed abutahir

कां’स्टे’बल को दी गई पुरु’स्कृत राशि को गरी’ब आ’दमी के अस्प’ता’ल के बिल के लिए भी दे दी है।इसके अ’लावा बाकी ब’चे हुआ रा’शि को म’हिला और बच्चे कोसोप दी है। नोट :- यह पोस्ट फेसबुक से ली गई है।

Leave a Comment