इराक के बादशाह सद्दाम हुसैन की बेटी ने लोगों से की ये अपील, कहा- सभी ….

सद्दाम हुसैन की बेटी ने अपनी पिता की एक बड़ी तस्वीरे के आगे बैठकर बेटी रगद ने इराक के लोगो से कहा है कि वह एक दूसरे से दु’श्म’नी को भुलाकर एक जुट हो गए है।रगद ने कहा है कि सं’प्रदा’य और अपनी पृ’ष्ठभू’मि को पीछे छोड़ एक दूसरे को मा’फ कर दे।

रगद ने अपने हालिया सम्बो’धन में कहा है कि इराक़ को अरब के किसी गु’ट में शामिल नही होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा है कि मैं आपसे इस बात की गुज़रिश करती हूं कि आपसी मत’भे’द को नही भूलें।सबकी ताकत एक’जुट होगी तभी हम इ’राक के लिए कुछ कर सकते है।

रगद ने अपने पिता की 15वी बरसी पर एक नया रिकॉ’र्ड्स संदेश जारी किया था। रगद ने भविष्य में इराक की राजनीति में आने से इन’का र नही किया है। रगद ने कहा है कि जिन्होंजे अक्टूबर क्रांति में अपनों को खोया है। उन्हें इसके दो’षि’यों को मा’फ नही करना चाहिए।

रगद इरा’की सु’र’क्षा ब’लों और ईरा’न सम’र्थित वि’द्रो’ही ‘यो की प्र’द’र्शन’कारि’यों पर गो’ला’बा’री का ह’वाला दे रही है।आपको बता दे कि रगद हुसैन इराक के पूर्व राष्ट्र्पति सद्दाम हुसैन की बड़ी बेटी है। जब वह स्कूल में पढ़ाई करती थी तब उनकी शादी हो गई थी।

उनकी उम्र महज 15 साल थी। उनकी शादी के वक्त इरा’क और ई’रान में जं’ग चल रही थी। फरवरी 1996 में 25 साल की उम्र में अपने परिवा’र वालो के कहने पर उन्होंने तलाक किया। त’लाक के दो दिन के बाद उनके पति की ह’त्या कर दी गई थी।

Leave a Comment