जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है सहाबुद्दीन के बेटे ओसामा साहब, पिता के नक़्शे कदम पर चल बिहार के युवाओं को …

आरजेडी के दिग्गज मरहूम नेता और सांसद मोहम्मद श’हाबूद्दीन का बीते महीनो ही नि’धन हो गया था। वो काफी दिनों से ति’हा’ड़ जे’ल में भी बं’द थे। आज उनकी कब्र दिल्ली में गुम’नाम क’ब्रो की तरह खड़ी हुई है। उनकी क’ब्र में लगे हुए प’त्थर इस बात की दलील दी रहे है कि वो क’ब पैदा हुए, कब म’रे और कहा के रहने वाले थे

शहाबू’द्दीन के बेटे ओसा’मा शहाब अपने म’रहुमा पिता का श’व सि’वान ले जाना चाहते थे लेकिन को’रो’ना प्रो’टो’कॉल की वजह से ऐसा हु’आ न’ही। उनके पिता को सिवान का सु’ल्तान कहा जाता था। शहबूद्दीननके परिवार वालो का आरोप है कि तिहा’ड़ जे’ल के डायरेक्ट’र जनर’ल ने उनकी ह’त्या कर दी।

saheb siwan osama

शहा’बूद्दीन 2004 के एक डब’ल म’र्डर केस में ति’हाड़ जे’ल में उ’म्र कै’द की।स’जा’ भी का’ट रहे है। उनकी उम्र 53 साल है। को’विड 19 होने के बाद उनको जब अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन के बाद जब उनकी हालत का’फी ज्यादा ख’राब हुई तो वेंटि’लेटर पर रखा गया।

को’रो’ना सं’क्र’मित होने के बाद शहबूद्दी’न के परिवार वालो ने दि’ल्ली हाई कोर्ट में अपील दायर करते हुए उनके बेहतर इला’ज करने का भी निर्दे’श दिया था।आपको बता दे कि शहा’बूद्दीन ने साल 2004 में चु’नाव आयो’ग को अपनी सम्प’त्ति 34 लाख बताई थी।

saheb siwan osama

वही अगर देनदारी की बात की के तो 4 लाख रुपए के करीब थी। वही साल 2019 में लोकसभा चुनाव में शहाबूद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने परिवार की कुल सम्पत्ति 13 करोड़ रुपए बताई थी। जबकि देनदारियां 10 लाख रुपए ही रही है।

Leave a Comment