इतनी दौलत का मालिक है सैफीना का बेटा तैमूर अली खान, दादी हैं 2700 करोड़ की मालकिन

भोपाल के पूर्व राजघराने में नया राजकुमार आए हुए 2 से 3 साल हो गए है। जिसका नाम तैमूर अली खान है। आपको बता दे कि करीना और सैफ ने हाल ही में माता पिता भी बने है। जहां कुछ लोगो को सैफ और करीना के बच्चे के नाम से भी परेशानी है। वही दूसर तरफ पटौदी परिवार जमकर जश्न भी मनाया है।

इस जश्न में कपूर खानदान भी शामिल था। यह नन्हा सोशल मीडिया पर ट्रेड भी कर रहा है। यह जानकर आपको हैरानी होगी कि यह छोटा नवाब जन्म लेते ही करोड़ो का मालिक भी बन गया है।पटौदी खानदान के पूर्वज सलामत खान 1408 में अफगानिस्तान में भारत भी आए थे। उनके पीते अल्फ खान ने मुगलों के कई लड़ाइयों में भी साथ दिया था।

saif ali khan and kareena kapoors baby taimur

इसलिए मुगलों ने उन्हें राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा में तोहफे के रूप में काफी जमीन भी खररीदे है। नबाव हमीदुल्ला खान की मौत के बाद भारत सरकार ने 1961 में सैफ अली खान की दादी साजिदा सुल्तान को भोपाल की बेगम के तौर पर भी स्वीकार किया गया था।

बता दे कि करीना और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान 5 हजार करोड़ रुपए की शाही सम्पत्ति का मालिक भी बनेंगे। इनमें 1 एकड़ की बेशकीमती जमीन भी है। जहां पर फ्लैग स्टाफ भी है। फ्लैग स्टाफहाउस नवाबहमीदुल्ला खान का भी पुष्तैनी घर था।

saif ali khan and kareena kapoors baby taimur

जो कभी अहमदाबाद पैलेस का भी हिस्सा रहा करता था। एक अनुमान के मुताबिक बता दे कि कुल 2700 करोड़ से भी ज्यादा की सम्पत्ति नवाब खानदान की भी प्रोपर्टी है। इनमें से कई तो हवेलियां भी है। जिनके दाम करोड़ो से भी ज्यादा है।

Leave a Comment