सलमान खान ने एक अनाथ बच्ची को राजकुमारी बना दिया, बिना भे’दभा’व के हि’न्दू रीती-रिवाज से की प’रवरिश और शादी!

सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे चहते हीरो है। सलमान खान की बहन अर्पिता वो बहुत ही ज्यादा करीब है। सलमान खान अपनी बहन को बहुत ज्यादा पसन्द करते है। उन्होंने अपनी बहन की शादी भी बड़ी धूमधाम से की है। अवनी लाडली बहन की शादी में उन्होंने करोड़ो रूपए भी ख़र्च किए है।

अर्पित सलमान खान की सगी बहन नही है। इसके बावजूद भी सलमान खान अलवीरा से भी ज्यादा अर्पित को पसन्द करते है। सलमान खान अर्पित से राखी भी बन्धवाते है।आपको बता दे कि सलमान खान के पिता सलीम खान ने अर्पित को गोद लिया था। एक बार सलीम खान रास्ते से गुजर रहे थे।

salman khan arpita sister

मुम्बई के फुटपाथ परअर्पिता की माँ ने द’म तो’ड़ दिया था। 3 साल की अर्पिता रोए जा रही थी। वही खड़े हुए लोग त’माश’बीन बन रहे थे, तब सलीम खान ने अर्पित को गोद मे उठा लिया था। सलमान खान,सोहेल खान और अरबाज खान अर्पित को अपनी बहन मानते है।

अर्पिता का पालन पोषण भी हिन्दू रीतिरिवाजों से हुआ। उसी की वजह से उनके घर मे गणेश चतुर्थी मनाया जाने लगा। अर्पिता उनके घर मे अपनी माँ सलमा और भाई सोहेल खान के करीब ज्यादा है। बता दे कि लंदन ने फैशन और इंटियर डिजाइनिंग का कोर्स भी किया हुआ है।

salman khan arpita sister

इसके बाद वो भारत इंटरनेशनल लेवल पर इस बिजनेस को बढ़ाना भी चाहती है। अर्पिता की शादी भी हो गई है और उनका 4 साल का बेटा आहिल भी है। एक बेटी है जिनका नाम आयत है। सलमान की बहन अवनी शादी शुदा जिंदगी में काफी ज्यादा खुश है।

Leave a Comment