सलमान खान यू ही नहीं कहलाते गरीबों के मसीहा, अपनी कमाई का देते है इतना बड़ा हिस्सा, जानकर हो जायेगे हैरान

बॉलीवुड में बिग बॉस के नाम से जाने वाले सलमान खान भारत के करोड़ो लोगों के दिलो में बसते है । और वह अपनी अदाकारी से ही नही बल्कि अपने सामाजिक काम से भी लोगों का जीत लेते है। जैसा कि आप सभी जानते है कि इनकी सोशल साइट पर उनके करोड़ो फ़ॉलोअर्स भी हैं। सलमान करीब 3 दशक स बॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेता में गिने जाते है।

इनकी कई फिल्मों ने 100 करोड़ से अधिक कमाई की है। इनकी फिल्में जो बहुत ज्यादा फेमस हुई थी वो है बीबी ही तो ऐसी, तेरे नाम, हम दिल दे चुके है सनम, दबंग ,बॉडीगार्ड,किक है। इनकी फ़िल्म दबंग जो 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई थी। किक, बॉडीगॉर्ड जैसी फ़िल्म जो 100 करोड़ रुपए के आसपास कमाई की थी।

आपको यह जानकर हैरानी होगी किज सलमान खान अपनी कमाई का 90 फीसदी हिस्सा गरीबो को देते है। वो अपने पास सिर्फ 10 फीसदी ही हिस्सा अपने पास ही रखते है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, सलमान ने अपने जीवन मे कभी भी बैंक अकाउंट चेक नही किया है । उनकी बहन अलवीरा ने बताया है कि सलमान पैसों में कभी भी रुचि नही रखते है।

उन्होंने बताया है कि सलमान को यह भी नही पता कि उनके पास कितना पैसा है। सलमान की कमाई का 90 फीसदी हिस्सा उनकी एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन’ में जाता है। उम्मीद की जाती है कि सलमान की यह बात को सुनकर और दूसरे नेता भी प्रेरित होंगे।

आज हमारे देश मे इतनी ज्यादा बेरोजगारी है कि लोग कमाई भी नही कर पाते है। झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोग को पता भी नही रहता की खाना कहा से लाए। जिस उम्र में बच्चों को पढ़ाया जाता है , उस उम्र के लोग आज भी कई जिलों में भूखे रहते हैं। ना वो शिक्षा प्राप्त कर सकते है और न ही अपने सपने को पूरा कर सकते है।

Leave a Comment