सलमान खुर्शीद के बयान पर बवाल, बोले- पहले सरकार बताए मंत्रियों के कितने बच्चे है, उसके बाद ..

उत्तरप्र’देश सर’कार जनसं’ख्या को नियं’त्रण में रखने के लिए एक विधेयक को पारित करने चाहती है। यूपी में ज’नसंख्या नियं’त्रण के किए रा’ज्य वि’धि आ’योग ने जनसं’ख्या नियंत्र’ण विधे’यक 2021 का ड्रा’फ्ट भी तैयार किया हुआ है। ब’ढ़ती आ’बादी पर रो’क लगाने के लिए इस ड्राफ्ट में कई तरह के

प्रस्ता’व को भी रखा गया है। इस ड्रा’फ्ट के मुता’बिक 2 से अधिक बच्चे वाले व्यक्ति को सरका’री नॉक’री के साथ साथ ही कई तरह के सु’विधा’ओ से भी वं’चि’त किया जाएगा। वह व्यक्ति न यो किसी सरका’री नो’करी के लिए आवे’दन कर सकता है और न ही स्था’नीय निका’य चु’नाव लड़ सकता है।

salman khurshid yogi

इस विधेयक पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलाम’न खुर्शी’द ने कहा है कि इस का’नून को लागू किया जाना चाहिए।पहले तो सरकार को यह बताना चाहिय कि मन्त्रियी के कितने बच्चे है। उसके बाद ही इस अधिनि;यम को ला’गू भी किया जाना चाहिए।

उत्तर’प्रदेश के मुख्यमं’त्री यो’गी आदि’त्यनाथ ने बढ़’ती जनसं’ख्या को वि’कास में बाध’क बताते हुए कहा है कि जनसं’ख्या नी’ति का उद्दे’श्य आ’म नागरिकों के जीव’न मे खु’शहाली और सम’र्द्धति लाने का है।उन्हीने आगे बताया है कि समा’ज के कई तबकों को ध्या’न में रखते हुए

salman khurshid yogi

उनकीसर’कार नई जनसं’ख्या नीति को लागू क’रने के लिए अपना यह काम भी कर रही है। इसके लिए जनता’ से भी इस बारे में सुझव मांगे गए है। जिसके मुता’बिक ही इस का’नून को ला’गू भी किया जाएगा।

Leave a Comment