मुफ्ती अनस से शादी करने वाली एक्ट्रेस सना खान हैं करोड़ो की संपत्ति की मालकिन, अल्लाह की खातिर छोड़ दिया था बॉलीवुड, तौबा कर कहा था कि …

सना खान एक भारतिय फ़िल्म अभि’नेत्री और लोक’प्रिय मॉ’डल भी रही है, लेकिन अब वो पूरी तरह से बदल चुकी है। सना खान ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने से पहले कई सारी हिंदी त’मिल, ते’लगु भा’षाओं में भी अभिनय कर चुकी है। बॉली’वुड की पूर्व अभि’नेत्री स’ना खान ने अपने करि’यर की शुरु’आत यह है हाई सोसाइटी 2005 में इस हिं’दी फ़िल्म से की थी।

इसके अलावा उन्होंने 50 से अधिक टे’लीविज’न वि’ज्ञाप’नों के भी कम किया है।सना खान ने आने करियर की शुरुआत मॉड’ल इंडस्ट्री से की थी। अपने शुरुआती दिनों में इन्होंने कई प्रिंट शट और टीवी विज्ञा’पनों में भी काम किया है।उसके बाद उन्होंने साल 2005 में यह हाई सोसा’इटी नामक एक हिंदी फिल्मों में अपनी उपस्थि’त के साथ अभि’नय को शूरु किया था।

sana khan and mufti anas

उन्होंने धन धना धन, बॉम्बे टु गोवा, ह’ल्ला बोल, जय हो, टॉय’लेट एक प्रेम कथा, वजह तुम हो, टॉम डिक और हरी जैसी कई लोक’प्रिय हिं’दी फि’ल्मों और भूमिका को भी निभाया है। सना खान ने साल 2008 में सल बनतं अंतरा’ष्ट्रीय तमि’ल फि’ल्म पुरु’स्काए ITFA सर्वश्रेष्ठ नई अभि’नेत्री का पुरु’स्कार भी जीता है।

वही साल 2017 में सना खान को वजह तुम हो Big Zee एंटरटेनमेंट अवार्ड एक थिल’र फ़िल्म में सबसे म’नोरंज’न अभिने’ता महि’ला के रूप में भी दिया गया था।बता दे कि सना खान ने अगले साल ही नवंवर में अनस सैयद से निका’ह भी किया है। जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से छोड़ने का एलान किया था उन्होंने कहा

sana khan and mufti anas

था कि वो अब अ’ल्ला’ह के बताए हुए रास्ते पर ही चलेगी। अब वो हि’जाब में भी नजर आती है। पिछले साल आई बेव सीरीज स्पेशल ऑप्स उनका लास्ट प्रोजेक्ट था। सना खान की कुल सम्पत्ति 10 करोड़ रुपए से 74 करोड़ रुपए भी है।

Leave a Comment