सानिया मिर्जा के फैसले ने किया भारत सरकार को मजबूर, अब ब्रिटेन सरकार से हो रही आगे की बात …

भा’रत की दि’ग्गज खिला’ड़ियों में शुमार की जाने वाली सानि’या मि’र्जा टो’क्यो ओ’लंपिक की तैयारि’यों में पूरी तरह से व्यस्त है। बता दे, सा’निया को एक मही’ने के लिए ब्रि’टेन की यात्रा भी करनी है। लेकिन उन्होंने कहा है कि वो अपने बेटे को छोड़’कर यात्रा नही करेगी।

आपको बता दे, सनिया को जून में ग्रास कोर्ट टूर्नामनेट भी खेलना है जो इंगलेंड में ही होगा। इसके बाद खेल मं’त्रालय ने भी सा’निया मिर्जा के बेटे के वीजा की बात के लिए ब्रिटे’न स’रकार से भी स’म्पर्क किया है।अंग्रेजी अ’खबार की खबर के मुताबिक, इससे एक दिन बाद ब्रिटिश हाई कमीशन के प्रवक्ता ने जान’कारी दी है

sania mirza video
sania mirza

कि यह मामला विचारधीन है। दरअसल,देश मे को’रो’ना कि दूसरी लहर के बढ़ते ख़ब’र को देखते हुए ब्रिटेन की सरकारने भा’रत को ट्रै’वल की रे’ड लि’स्ट मे। रखा गया था। भारत से ब्रिटेन जाने वाली सभी यात्रियों को स’ख्त कवर’न्टीन और काफी अधिक टेस्ट से गुज’रना भी पड़ता है।बीते दिनों ही खेल मंत्रा’लय नेबेटे और उनकी केयरटेकर के

विजा के लिए विदेशमं’त्रालय से ह’स्त’क्षेप करने कि भी मांग की थी। मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा है कि खे’ल मंत्राल’य की टा’र्गेट ओ’लंपि’क पो’डियम का हिस्सा सानि’या ने म’न्त्रालय से सम्प’र्क करके अपने बेटे और उनके केयरटेकर के वीजा के लिए मदद भी मांगी थी।

sania mirza video
sania mirza

उन्होंने कहा है कि वो अपने दो साल के बेटे को छो;ड़कर ब्रिटे’न नही जाएगी। बता दे कि टो’क्यो ओलंपि’क से पहले उम्मीद की जा रही है कि सा’निया जून में इंगलेंड के ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में खेलेगी। जिसका आगाज नॉ’टिंघम ओ’पन से होगा।

Leave a Comment