Azaan Loudspeaker पर महाराष्ट्र सरकार सख्त? बोले राउत, सभी मस्जिदों को जारी किए गए नोटिस

कर्नाटक में म’स्जि’दों में लगे ला’उड’स्पीकर में सा’उंड नापने की म’शीन लगाने को लेकर सि’यासत शुरू हो गई है वही ला’उडस्पी’कर और अजा’न के मु’द्दे पर शिवेस’ना सांसद संजय राउत ने कहा है को म’हाराष्ट्र के गृह मंत्री ने भी एक नोटिस को जारी किया है।

जिसमे कहा गया है कि अजान करते समय ला’उडस्पी’कर डेसि’बल का स्तर कितना होना चहिए।आपको बता दे कि इससे पहले राज प्रमुख ठाकरे ने म’स्जि’दों से ला’उडस्पी’कर को ह’टा’ने की मांग की थी। उन्होंने चे’ता’व’नी देते हुए कहा था कि अगर म’स्जि’दों से

लाउ’डस्पी’क’र को नही हटाया गया तो हि’न्दू म’स्जिद के सामने ह’नुमान चा’लीसा बजाएंगे।क’र्नाटक में मस्जिद को अपने ला’उड’स्पी’कर की आ’वाज को परमिय डे’सिबल के अं’दर उप’योग करने के लिए पु’लि’स को नो’टिस भेजा गए है। इस’में सिर्फ बेंग’लुरु में

लगभग 250 म’स्जि’दों को इस तरह के नो’टिस भेजे गए है। इस सभी म’स्जि’दों के लाउड’स्पी’करों की आ’वाज निर्धा’रित मा’नक से तेज पाई गई थी। अब आधि करि’यो ने म’स्जिद में ऐसे मा’नक निर्धारित कर दिए है जो सिर्फ कम ही प’रमिट स्तर तक रखते है।

दरअ’सल बता दे कि कर्नाटके में हि’न्दू संगठ’नों ने म’स्जि’दों की कम आवाज की मांग की गई थी। जिसके बाद सर’कार ने इस बात का समर्थम किया है। इसके बाद कर्नाट’क स’रकार ने सभी मस्जिदों को इस बात का नोटि’स दिया है कि वह अ’जान की आवा’ज को कम कर। अब मस्जि’द में सा’उंड ना’पने की मशी’न को तैयारी की जा रही है।

Leave a Comment