इस गेंदबाज ने शोएब अख्तर से सीखी बॉलिंग और पाकिस्तान को कर दिया तबाह, इंग्लैंड को धमाकेदार मुस्लिम पेसर मिला

इंग्लैंड में खेले जा रहे पहले वनडे में पा’किस्ता’न टीम को 9 विकेट से रोडकर 3 मैचो की सीरीज में 2-0 बढ़त को भी बना लिया है। मेजबान टीम की धमाकेदार जीत में दाए हाथ के तेज गेंदबाज शकिब महमूद की अहम भूमिका भी रही है। जिन्होंने कप्तान बाबर आजम सिहित कुल 4 विकेट भी हासिल किए है।

कार्डिफ में खेले गए पहले वनडे मुक़ाबले मे पा’किस्ता’नी की टीम 141 रन पर ही ढे’र हो गई। 24 वर्षीय लंकाशायर के गेंदबाज शकिब लगभग 1साल बाद अपने 5 वा वनडे मैच खेंलने भी उतरे है। उन्होंने मैच के पहले ओवर में शुरुआती तीन गेंदों में दो विकेट को चटकाकर पा’कि’स्तान को तगड़ा झटका भी दिया है।

saqib mahmood

बता दे कि शकिब ने पहले ओपनर इमाम उल कह हक को पवेलियन भी भेजा है। इसके बाद बाबर आजम को भी शून्य के निजी ओवर में स्कोर पर आउट भी किया है। पा’किस्ता’न की और सेओपनर फख्र जमा 47 और शादाब खान ने 30रन बनाए है।

शकिब को उनकी बेहतरीन गेंद’बाजी के लिएमैन ऑफ द मैच भी चुना गया है। बताते चले कि शकिब को तीसर गेंद पर वर्ल्ड के दूसरे नम्बर एक वन्डे बल्लेबाज बाबर को दूसरे क्लिप में जैक क्राउली के हाथों कैच भी कराया है। बाबर अपना खाता भी नह खोल

saqib mahmood

सके है। एक समय पा’कि’स्तान का स्कोर कुल 4 विकेट पर 26 रन था। इसमी शकिब ने 3 विकेट भी शामिल है। बता दे कि शकिब ने 5 वनडे मैचों में 9 विकेट भी चटकाए है। उन्हीने 22 फर्स्ट क्लास मैचो में 65 विजेट भी चटकाए है।

Leave a Comment