नई सरकारी बिल्डिंग में पवित्र कुरआन की कराई थी तिलावत, मिली क्लर्क को ये कड़ी स’ज़ा

उत्तरप्रदेश में ओरिया जिले की एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। मामला तहसील भवन में जुड़ा हुआ है । तहसील भवन के ऊपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता के आदेश से 10 दिसम्बर से इसका काम शुरू होने वाला है। बता दे, पुराने तहसील से सामान लाया जा रहा है और इसे नई तहसील में शिफ्ट किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम अजीतमल की कोर्ट में कारी रेहान समेत 6 मौ’लवियों को बुलाकर कु’रान’ख्वा’नी करा दी गई।

और जब मौ’लाना ने इस जगह पर कु’रान की आ’यतें सुनाई तो किसी ने इसे रिकार्ड कर लिया । वहां पर किसी ने इसका वीडियो बनाकर वाय’रल कर दिया । यह वीडियो देखते ही देखते वा’यरल हो गया । वीडि’यो का संज्ञान लेते हुए इटावा के सांसद राम’शंकर कठेरिया ओर क्षेत्रीय विधा’यक रमेश दी’वाकर ने इस पर क”ड़ी आ’पत्ति जताई है। नवनिर्मित तहसील भवन में कु’रान पढ़वा’ने का वीडियो वा”यरल होने के बाद वि’वाद शुरू हो गया है।

इसकी बात फै”लने पर कु”रान पढ़’वाने वाला सरकारी कर्मचारी नाजिर, लईक अहमद मोबाइल बन्द करके फ’रार हो गया है।इ स के बाद जिलाधिकारी ने मामले की जां”च के आदे’श दिए है। देर शाम को रि’पोर्ट आने के बाद पता चला है कि डीएम ने नाजिर को नि’लंबित करने की बात कही है। यह जानकारी जन’सत्ता से मिली । आपको बात दे कि ना’जिर ने यह इसलिए किया है , मौके की पड़”ताल में पता चला है ,कि तहसील के सामने ही एक क’ब्रि’स्तान है।

चर्चा है कि इसके सामने कुछ देर रुकने के बाद ही रुकने वाला बी’मार हो जाता है। इसी दो’ष को दूर करने के लिए ना’जिर ने इमा’म को बुल’वाकर यह काम किया। मिली जानकारी के अनुसार कर्म’चारियों ने इस कार्य को करने से रोका भी था ,लेकिन ना’जिर नही माने। एडीएम ने बताया है कि इमाम को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जल्द ही डीएम को रिपोर्ट देंगे। उन्होंने दो’षी पर कार्य/वाही करने की बात भी कही है।

मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा है कि “उद्धघा/टन के समय आयोजन इमारत के अंदर नही जाते है। इसके अलावा नई इमा/रत में सरका/री दस्ता/वेज जाना शुरू हो गए है।” ऐसे में वहां पर बाहरी लो/गों को ले जाना अ’नुशा सन’हीनता है। जांच के दौरान कई गड़’बड़ियां सामने आई है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है ।

Leave a Comment