सऊदी अरब ने कोरोना की लड़ाई में लिए ऐसे फैसले हो रही दुनिया भर में तारीफ,जानिए

को’रो’ना वा’इ’र’स के खि’ला’फ ल’ड़ा’ई में पश्चिम एशिया के कई देशो ने जो कोशिशें की है वो रंग लाई है। इसी बीच सऊदी और यूएई जैसे देशो में सरकार ने सं’क्र’मि’तों का जल्दी ही पता लग जाए इसके लिए टेस्ट और जांच को बड़ा दिया है . इतना ही नही यहां पर घर घर जाकर टेस्ट किए जा रहे है। इसलिए वहां पर सं’क्र’मि’तों का आंकड़ा कम है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब में को’रो’ना वा’इ’र’स मृ’त्यु’द’र बाकी देशों की तुलना में बहुत ही कम है। यानी सऊदी अरब वापस पुराने रंग में आने लगा है । सऊदी अरब द्वारा 800 बिलियन प्रोजेक्ट की घोषणा होने के बाद साफ हुआ है कि आने वाले सालों में सऊदी अरब तेजी से जॉब देगा जिससे भारत को अधिक फायदा हो सकता है ।

saudi arabia news latest

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ तौफीक बिन फवजान ने कहा है कि सऊदी अरब में सबसे कम को’रो’ना वा’इ’र’स मृ’त्यु’द’र है। उन्होंने आगे बताया है कि ये सब मरीजो और अन्य सभी सं’दि’ग्ध माम’लो में दे’ख’भा’ल के कारण हुआ है।

आकड़ो के मुताबिक, कोविड 19 की मृ’त्यु का आंकड़ा वै’श्वि’क’स्तर पर सभी पुष्टि किए गए मामलो का 6.73 फीसदी था, जहाँ सऊदी अरबतक कुल 52,016 पिष्टु किए गए और इनकी मृ’त्यु’दर’ 0.58 प्रतिशत था। सऊदी अरब समेत कई देशों की म’स्जि’दे भी ब’न्द किए गए।अधिकारियों ने लोगो से अपील भी की थी कि वो घरों पर न’माज अदा करे।

saudi arabia news latest

समाज के सबसे पाक महीने में भी लोगो ने अपने घरों को ही इबादत की। इतना ही नही ईद पर भी ईदगाह के बजाए घरों में ही नमाज हुई। कोरो’ना वाइ’र’स की वजह से सभी लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोक डाउन की वजह से कई लोग और समाज सेवक भी लोगो की मदद के लिए आगे आए थे।

Leave a Comment