काबा ऑफिसर ने बचाई ईमाम की जान तो सऊदी सरकार ने दिया बड़ा ईनाम और हीरो की उपाधि भी दी, जानें पूरा मामला

ऐसे तो इंसा’न की जिंद’गी का हर एक दिन उ’स’की म’र्जी के बि’ना भी न’ही च’ल सकता है। अ’ग’र किस पर ह’म’ला होता है तो उसकी जान चली जाती है तो वही ह’म’ला करने वालो के सामने कोई ढा’ल बनकर उसको जिं’द’गी को ब’चा लेता है।

एक ऐसा ही माम’ला सऊ’दी अर’ब में भी देखा गया ह। एक अज्ञा’त व्य’क्ति ने काबा के इमाम शेख बली’ला ना’म को एक व्य’क्ति की ह’त्या करने की कोशिश की गई थी। इसके बाद सऊदी किंग सलमान द्वारा सिक्योरिटी ऑफिसर को हीरो की उपाधि दी गई है। इसके साथ ही उनको स’म्मा’नित भी कि’या गया है।

saudi arab officer

इन घ’ट’ना की जां’च करने के बाद पु’लि’स ने खुला’सा किया है कि ‘हमला’वर नेखुद को इ’माम मसी’हा होने का दावा भी किया है।सु’रक्षा अ’धि’कारी मो’हम्मद अल जह रा’नी ने उस व्य’क्ति को रो’का और इ’माम पर आ’रो’प लगाते हुए उसे ज’मीन पर भी प’टक दिया।

हम’लाव’र को अन्य अधि’का’रियों की मदद से मा;स्जि’द से बाहर भी नि’काल दिया गया। अल जह रानी को’हीरो के रूप में सम्मनित भी किया गया है। वो ह’मला’वर स’फेद क’पड़ा पहने हुए ला’इव टेली’विजन में भी नजर आता है।

saudi arab officer

इस त’स्वी’र में भी ह’म’ला’व’र को ला’ल घे’रे में दे’खा जा सकता है। सऊ’दी पुलि’स ने हम’ला’वर को हि’रा’सत में ले लिया है। इसके बाद माम’ले की जांच को भी ओर ज्या’दा ते’ज कर दिया ह। बता दे कि स’ऊ’दी अर’ब की स’रकार ने अभी तक हम’ला”वर की पह”चान और जा’तोयता के बारे में कोई जान’कारी नही दी है।

Leave a Comment