सऊदी अरब ने दिखाई एक बार फिर दरियादिली, इस मुस्लिम देश के लिए 100 से अधिक परियोजनाओं की घोषणा की, पढ़िए रिपोर्ट

पाकि’स्तान के प्रधा’नमंत्री सऊ’दी अ’रब अपने दो दिव’सीय यात्रा के लिए गए हुए थे। जहां पर वो प्रिंस स’लमान बिन मो’हम्मद से मिले हुए है। स’ऊदी अ’रब ने पा’किस्ता’न के लिए नकदी से जूझ रहे पाकिस्तान में खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा और ज’ल के क्षेत्र में 12 करोड़ 30 लख डॉलर

से अधिक की भी रा’शि की करीब 118 परि’योजना’ओं की भी घोषणा की है।शाह स’लमान मान’वीय मदद और राहत केंद्र के पर्यवेक्षक जनरल डॉ अब्दुल बिन अजी’ज अल रब’हिय ने कह कि को’विड 19 से जूझ रहे और वैश्वि’क म’हामा’री के मद्देनजर इस सहायता को घोषणा की गई है।

saudi arab pak

उन्होनेआगे कहा है कि सऊ’दी अर’ब ने महा’मा’री’ से निपटने के लिए 15 लाख डॉलर से अ’धिक की चि’कित्सा और निवा’रक सहा’यता भी मुहैया कराई गया है। प’श्चिम एशि’या सम्ब’न्धी माम’लो के लिए शाह के खास प्र’तिनिधि शे’ख ता’हिर मह’मूद अशर’फी ने सऊ’दी प्रेस ए’जेंसी से कहा

है किइस यात्रा से इ’च्छित हितों और लक्ष्यों को हासिल करने केलिए भी सही दि’शा में कई तरहकी गति भी मिलेगी। इसके अलावा यह यात्रा राज’नीतिक , सैन्य,राजनयिक, आर्थिक वाणिज्य,विकासात्मकऔर सांस्कृतिक समन्वय को और ज्यादा बढ़ाने में भी सहयोग करेगी।

saudi arab pak

बता दे कि खा’न और प्रिं’स सलमा’न के बीच शिख’र बै’ठक में आर्थि’क और व्या’पार सम्ब’न्धो को बढ़ाने और कट्ट’रवाद के कार’ण पै’दा होने वाली चु’नोति’यो पर भी चर्चा की गई है। दोनो देशो के साझा लक्ष्यों को हासि’ल करने के लिए सह’योग बढ़ाने पर भी चर्चा की गई है।

Leave a Comment