फिलिस्ती’न पर जुल्म को लेकर इस’राइल पर बरसे सऊदी अरब प्रिंस, कहा- फिलिस्ती’नी की र’क्षा करें अरब देश और …

सऊ’दी के प्रिंस ने बहरी’न में आयोजित हुई सुरक्षा शिखर वार्ता में इस्रा’ईल को खू’ब ख’री खो’टी सुनाई ।सऊदी प्रिंसअल सऊद की स’ख्त टि’प्पणी पर सभी लोग है’रा’न रह गए जब बैठक में इस्रा’ईल विदे’श मं’त्री भी अस”ह’ज हो गए । सऊदी प्रिं’स के ताजा बयान ने सभी को हैरा’न कर दिया है । ओस बयान से न सिर्फ बैठ’क में मौ’जूद इ’स्रा’ई’ल वविदेश मंत्री ही नही अपितु इ’स्रा’ईल भी है’रा’न है ।

बता दे, सऊदी के सहयोगी बहरीन और UAE ने हाल ही में इस्रा’ईल के साथ रिश्तों बहा’ल करने की खबर आमने आई थी म बता दे, सऊदी अरब ने इस सम’झौते पर कोई आप’त्ति द’र्ज न’ही कराई थी ।

saudi prince king salman

सऊदी अरब के प्रिंस की ताजा टिपण्णी से साफ है कि वो अरब देशों का और इ’स्राईल के मध्य समझौ’ता इतनी आसा’नी से नही होगा जितना इ’स्राईल स’मझ रहा होगा । बता दे, बीते दिनों सऊदी प्रिंस सल’मान ने कहा था कि वो फिलि’स्तीन की स’म’स्या को सुल’झाने के लिए प्र’ति’बद्ध है । बता दे, इ’स्रा’ईल और यूएई के बीच बीते माह हुए सम’झौते का फिलिस्ती’नयो ने कड़ा वि’रो’ध किया ।

इसके बाद फिलि’स्तीन के लोगो ने कहा था अ’रब दे’शों ने उन’की पी’ठ में छु’रा घो’पा है । सऊदी प्रिंस बिन फैसल ने समिट में अपने संबोधन में कहा कि तुर्की खुद को ‘उच्च नैति’क मू’ल्यों वाला शांति’प्रिय देश बताता है लेकिन यू’रोप की ता’कत ‘छा’या तले वो फि’लि’स्तीन की र’क्षा कर रहा है ।

saudi prince

वही इस्रा’ईल कैंपो में फिलि’स्तीनियो को बं’द कर रखा है। जिसमे जवान, बच्चे , बूढ़े , महिला पुरुष सभी शामिल है । बता दे, फि’लि’स्तीन के कुछ हिस्सों से फि’लिस्तीन’यो के घ’रों को गिरा’क’र उन्हें कैं’पो में डा’ल रहे है और उन्हें मा’र रहे है ।

Leave a Comment