सऊदी अरब ने गरीब मुस्लिमों के लिए इफ्तार कार्यक्रम किया शुरू,16 देशों में पहुंचेगा सऊदी का इफ्तार कार्यक्रम

साल 2021 के रमजान का महीना शुरू हो चुका है। रमजान के महीने का आगाज हो चूका है। रमजान को लेकर सऊदी अरब सरकार ने अभी तरह की तैयारियों को भी शुरू कर दिया है।सऊदी अरब में हज और उमराह की भी तैयारी हो रही है।

रमजान के महीनेमें सऊदी सरकार ने बीते दिनों भी कहा था कि बच्चों को मस्जि’द में आने की अनुमति नही है। इसके अलावा कई तरह की को’रोना को देखते हुए गाइड लाइन का भी प्रयोग किया गया है। सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया है कि सऊदी अरब ने महामारी के दौरान 16 देशों में इफ्तार के कार्यक्रम को शुरू किया गया है ।

saudi arabia iftar program

इस कार्यकम का उद्देश्य रमजान के दौरान मुसलमानो के लिए इफ्तार का भोजन प्रदान करना है। सऊदी अरब के दूतावास और मंत्रालय के इस्लामिक के केंद्रों समन्वय से सभी मामलों तक पहुँचने और अ’नुरोधों के आधर पर किया गया है।

इस्लामिक मामलों के मन्त्रालय, दावा ओर इस्लाह ने किंग salman कार्यक्रम के लिए सभी तरह के आवश्यकता के इंतजाम भी किए गए है।बता दे कि इस्लामिल मामलो के मंत्री शेख डॉ अब्दुलतिफ अल अशिख ने मन्त्रालय की पहल और कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए किंग सल’मान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमांन को ध’न्यवाद दिया है।

saudi arabia iftar program

उन्होंने इस बात की सराहना भी की है कि उन्होंने दुनियाभर में इस्ला’म और मु’सलमा’नो की सेवा करनेका लक्ष्य भी रखा है। अलस्खने कहा है कि मंत्रालय हर साल इस कार्यक्रम को करने के लिए सम्म्म’नित भी किया गया था।

Leave a Comment