सऊदी अरब में भारी बर्फबारी से टूटा 50 साल का रिकॉर्ड, अल-दाहेन और अल्कान पहाड़ बर्फ से ढ़के, देखिए खुबसूरत तस्वीरें

स’उदी अरब ज’हां पर रे’गिस्तान भी होते है और सऊदी अरब में भी’षण गर’मी भी बहु’त ज्या’दा होती है। एक स’रल सी बात है कि जहां पर रेगिस्ता’न होते है उस एरि’ये में बहुत ज्यादा त’पिश के साथ’ साथ ग’र्मी भी होती है।

लेकिन इन सब के बाव’जूद एक ऐसा स’ऊ’दी अर’ब का एरि’या भी जहा प्र ब’र्फ’बा’री हो रही है। रेगि;स्ता’न कि रे’त पर ब’र्फ कि ‘chadar को त’स्वीरे ‘सो’शल मी’डिया पर का’फी वा’इरल हो रही है जिसको देख’कर हर कोई इं’सा’न है’रा’न हो रहा है। बताया जा रहा है कि स’उ’दी अर’ब मै ऐसा 50 साल बा’द हो रहा है।

Saudi Arabia Snowfall 2021

सउ’दी अ’रब में हुई भी’ष’ण बर्फ’बा’री से पूरे खा’ड़ी ‘दे’शों के लिए एक बेहद ही ‘बताई जा रही है। एक स’प्ता’ह पहले ही खा’ड़ी के दे’शों में ब’र्फी’ले सर्दि’यों का मौ’सम भी आ’या है। रा’त को च’लने वाली ठं’डी हव’ओं के कार’ण ता’पमान माइ’नस में प’हुंच रहा है।

ऐसे में लोग दिन में मा’इना’स और रा’त को ठं’ड से जू’झ रहे है।इत’ना ही नहीं मी’डिया’ के मु’ताबि’क स’उ’दी अर’ब के मौस’म विभा’ग ने आने वा’ले दि’नों को लेकर भी चेता”वनी जारी क’र दी है। मौस’म वि’भाग ने कहा है कि देश के कई हि’स्सों में रा’त का ताप’मान और क’म हो सकता है।’

Saudi Arabia Snowfall news

ऐसे में लोग रा’त को नि’क’लते वक्त सा’वधा’नी जरूर बरते। बता दे कि उ’त्तरी अफ्री’का के सहा’रा रेगि’स्तान में बसे अल्जीरि’या में भी काफी ब’र्फ बा’री दे’खी गई है। यहां रे’त के टी’ले स’फेद चाद’र ओढ़ ते दि’खाई दे रहे है।

Leave a Comment