सऊदी अरब में पहली बार हिजाबी महिलाओं ने ‘रेगिस्तानी जहाज’ की निकाली परेड, वीडियो देख लोगों ने दबाई दांतो तले ऊँगली

सऊदी अरब को रेगिस्तान के जहा ज कहे जाने वाले ऊँटो की शाही पार्टी चल रही है। देश के सबसे सुंदर ऊँट इन दिनों रियाद के एक लग्जरी कमौण्डर में जमा हुआ है। यहां पर ऊँटो को गर्म रखने के लिए शानदार पशुशाला बनाई गई है।

इस पशु शाला में ऊँट को रखने के लिए हर रात का किराया लगभग 100 डॉलर या 7,394 रुपए है। इसके अंदर ऊँट ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए उनकव ट्रिम और स्क्रब किया जा रहा है। इन ऊँटो के से ज्यादातर को किराया पर लिया गया है।

इनकी बहुत ज्यादा बारी’की से बोटक्स इं’जेक्श’न लग’वाने की जांच की जा रही है। अगर ऊँटो को इस तरह का इं’जे’क्शन लगवाया मिला तो उनको बहार कर दिया जाएगा। यह सब कोरो’ना से ब’चा’व के लिए किया जा रहा है ताकि इससे कोई महा’मा’री नही फैले।

यह सभी ऊँट हर साल होने वाले अब्दुल अजी’ज महोत्स’व में हिस्सा लेंगे। जिनकी इनामी राशि 6 करोड़ 66 लाख डॉलर है। इन ऊँटो को रेगिस्तान में खुले में बनाए गए परिसर के अ।दर रखा गया है। इस ऊँटो का पहला होटल करार दिया गया है। इस प्रति’योगि’ता को खड़ी देशों में काफी ज्यादा लाभ’दायक

माना जा रहा है। जहां ऊँट परम्परागत जींवन का प्रतीक माने जाते है। इन ऊँटो को इनके होठों, गर्दन, कूबड़ औऱरँग के आधार पर आंका जाता है। इन ऊँटो की देखभाल के लिए 50 मजदूर लगाए गए है। मेडिकल जांच भी शुरू हो गई है।

Leave a Comment