मस्जिद-अल-नबवी खुलने के कुछ दिनों बाद कोरोना मुक्त था हुआ नबी-ए-पाक का शहर का मदीना

को’रोना वा’इर’स ने पूरी दुनिया मे अपने पैर पसार रखे है। को’रो’ना वाइ’र’स म’हा’मा’री से अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी प’रेशा’नी का सामना करना पड़ा है। सभी देशो की फ्लाइट और उड़ानों को भी र’द्द कर दिया गया था। इतना ही नही स’ऊदी सर’कार ने साल 2020 में होने वाले उमराह और हज को नि’लंबि’त कर दिया गया था।

सऊदी अरब में स्थित मदीना शरीफ हमारे नबी का शहर है। जो अब को’रो’ना वा’इ’र’स बी’मा’री से मु’क्त हो गया है। उसके साथ ही म’स्जिदे अल नबवी के दरवाजे भी खोल दिए गए है। र’मजान के पाक महीने में भी दुनिया के सभी मु’स्लि’म लोगो ने अपने घरों को ही न’माज अदा की थी। द न्यूज़ मीडिया पब्लिशर गल्फ न्यूज़ के मुताबिक, म’दीना शहर में एक रिपोर्ट प्रकाशित की गई है ।

saudi arabia

जिंसमे कहा गया है कि अल अइस के पिछले 13 म’रीजो के पूरी तरह सही होने के बाद म’दीना शरी’फ को’रो’ना से मु’क्त हो गया है। सऊदी की बाकी म’स्जि’दों को भी खो’ल दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि जिस आखरी म’री’ज का इ’लाज हो रहा है वो अब को’विड’ 19 से ठीक हो गया है। अब वहां पर एक भी मा’मला नही है जहां पर करीब 30 हजार लोग निवास करते है।

सऊदी अरब में अब105, 175 मरीज पूरी तरहसे ठीक हो गए है। इसके अलावा सऊदी सरकार ने 21 जून को क’र्फ्यू भी ह’टा दिया गया है। उन्हीने अपने कामो को शुरू कर दिया गया है इसके लिए सोशल डि’स्टेंडिंग और मा’स्क लगाना अ’नि’वा’र्य है।

Leave a Comment