सऊदी प्रिंस सलमान ने कही भारतीय मुसलमानों के बारे में ऐसी बात जिसकी किसी को नहीं उम्मीद, कहा- हम भारत के

सउदी अरब के क्राऊन प्रिंस ने बीते दिनों ही भारत को आ’पदा कि इस घड़ी में कई सुविधा को मुहैया भी कराया है। सउदी अरब के प्रिंस सलमान ने दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि वह भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहते है और हम इस पर काम भी कर रहे है।

उन्होंने भारत देश के पड़ोसी देश पाकिस्तान पर कोई विशेष बात नहीं कि है। क्राऊन प्रिंस सलमान ने अपने देश के संविधान पर पूछे गए सवाल में कहा था कि कुरआन ही हमारा संविधान है। क्राऊन प्रिंस ने कहा है कि हम खाड़ी देशों के अलावा मध्य पूर्व के देशों में फ्रांस, यूरोप, रूस , लैटिन ओर अमरीका के साथ अच्छे रिश्ते बनाने पर जोर भी दिया है।

saudi crown prince salman khan india

इन सबमें भारत देश भी एक देश है। जिसके साथ ही रि’श्ते कि म’जबूती के हकदार भी है। उन्होंने आगे कहा है कि अमेरिका के साथ हमारी रणनी’तिक साझेदारी भी है इसलिए वह खास है।इस इंटरव्यू में क्राऊन प्रिंस ने पड़ोसी ईरान पर नर’मी दिखाते हुए कहा है कि हम नहीं चाहते है कि ईरा’न से रिश्ते जटि’ल हो।

हम यह चाहते है कि दोनों देशों को एक दूसरे का फायदा भी मिले। हम समस्याओं का हल भी चाहते है।इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हमरा संविधान कुरआन है ओर आगे भी रहेगा। शासन कि बुनि’यादी व्य’वस्था पर यह भी दिखता है। बता दे कि सउदी अरब देश भारत कि मदद कि है।

saudi crown prince salman khan india

उन्होंने भारत में ऑक्सीजन कि कमी को देखते हुए अपने मु’ल्क से इसका इंतजा’म करके ऐसा किया है। भारत देश को’रा’ना कि दूसरी लहर से बु’री तरह से प्र’भा’वित हो गया है। भारत में को’रो’ना वा’य’रस से संक्रमित 3 लाख से भी ज्यादा केस हो चुके है। हजारों लोगो की मौ’त इसको वज’ह से हो रही है।

Leave a Comment