जॉर्डन किंग अब्दुल्ला की मदद के लिए आगे आया सऊदी अरब, अचानक सऊदी मंत्री फैसल पहुंचे अम्मान, कहा-

जॉर्डन के क्राउन प्रिंस किंग अब्दुल्ला ने उनके सौतेले भाई को नज’रब’न्द किया हुआ है।जॉर्डन के विदेश मंत्रालय ने बताया है कि स’ऊदी के विदेशमंत्री प्रिंस फैसल बिन फर’हान कल ही अम्मान पहुँचे है। उन्होंने इस बीच एक संदेश भी दिया है। जिसमे उन्होंने सभी चु’नोति’यों का सामना करते हुए जोर्ड’न द्वारा स’ऊदी अर’ब के रु’ख की भी बात कही है।

इस दौरान उपप्रधा’नमंत्री और विदेश मामलों और प्रवासी ममलव के मंत्री अयमान सफाडी से प्रिंस ने मुलाकात भी की है। जो जॉर्डन ओर उनके हितों की रक्षा के लिए किंग अब्दु’ल्ला के नक्शेकदम ओर किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज के अमर्थन को व्यक्त करने के लिए भी जॉर्डन पहुँचे है।

saudi foreign minister prince faisal

जॉर्डन के विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा है कि इससे दोनो देशो के बीच वार्ता भी बनी रहेगी। इस बार दोनो पड़ोसी राज्यो के सह’योग पर चर्चा की गई है। बयान में इस बात पर ज्यादा जोर दिया गया है कि दोनों राज्यो की सुरक्षा और स्थि’रता भी एक’जुट है।

इसके अलावा भी सभी तरह की चुनो’तियों का सामना करने के लिए खड़े है और आगे ख’डे रहेगें। आगे कहा गया है कि दोनों मंत्रियों ने इस क्षेत्र में विकास की स’मीक्षा भी की है। हाल ही में जॉर्डन के सरकारी न्यूज़ एजे सी ने बताया है कि हमने देश के

saudi foreign minister prince faisal

दो बड़े अधिका’रियों को हि’रा’सत में ले लिया है । उनकी वजह से देश को ख’त’रा था इसलिए हमने ऐसा किया है। इसी बात पर OIC ने भी जॉर्ड’न पर सवा’ल उठाए गए सभी उपा’यों का भी समर्थ’न किया है।

Leave a Comment