सऊदी अरब ने फिर दिखाई दरियादिली, मलेशिया को तुरंत चिकित्सा मदद भेजने का दिया आदेश, जानिए कैसे है मलेशिया के हालात

हर देश एक दूसरे की मदद करने को आगे आते रहते है। हाल ही में सऊ’दी अरब के समा’चार एजें’सी ए’सपीए ने बताया है कि सऊ’दी किंग स’लमान अब्दुल अजीज ने मले’शिया देश को को’विड 19 से उबरने में मदद करने के लिए तत्काल ही चि’कित्सा आ’पूर्ति भेजने का आदेश दिया है।

बता दे कि मले’शिया में अब तक कुल 996,393 को’रो’ना वा’यर’स माम’लो भी सामने आ गए है। इस दौरान 7,902 लोगो की भी मौ’त हुई है। सऊदी सहा’यता मलेशि’यॉ के विदेश मंत्री हिषा’नुद्दीन हुसैन द्वारा सऊदी क्राउन प्रिंस मो’हम्मद बिन सलमा’न के साथ हुई एक फोन कॉल में किए गए बात का जबा’व भी है।

saudi king medical aid malaysia

बताया गया है कि मलेशि’या देश को हाल ही में चिकि’त्सा सहा’यता किंग सल’मान मानवी’य सहाय’ता और राहत केंद्र के द्वारा भी विप’रीत की जाएगी।केएस रिली’फ सुपरवा’इजर जनरल और शाही सलाहकरडॉ अब्दुल्ला अल रबिया ने कहा है कि सहायता में कोविड 19,

चिकि’त्सा उप’क’रण और निवारक आ’पूर्ति के खिला’फ वैक्सी’न की 1 मिलियन खुराक की पेशक’श भी होगी। इसके अलावा वैक्सी’न की 1 ‘मि’लियन खु’राक ‘हा’सिल करने के लिए भी म’लेशिया के वि’देश मंत्री के कार्या’लय के साथ सम’न्वय भी किया जाएगा ताकि एक मान्य’ता प्राप्त

saudi king medical aid malaysia

अंत’रास्ट्रीय क’म्पनी को अपने संयं’त्रों से सीधे ही म’लेशिया में वैक्सी’न की आव’श्यक मात्रा की आपू’र्ति करने के लिए भी बता’या जा सके। अल अरबिया ने कहा है कि इस तरह की म’दद महा’मा’री में प्रभा’वि’त देशो के बीच अच्छे सम्बन्ध के प्रति भी राज्य की भू’मिका की और जोर देता है।

Leave a Comment