मदीना बस ए’क्सीडेंट में शहीद विदेशियों के गवर्नर अब्दुल अज़ीज़ ने जताया दुःख, घा’यलों को लेकर ये कहा

सऊदी अरब जहाँ पर हर साल हज और उमराह के लिए लोग जाते है। ये मुस्लिम समाज का सबसे अधिक पवित्र स्थल माना जाता है। हजारों की तादात में हर साल ही उमराह और हज के फॉर्म भरे जाते है। और दुनियाभर से लाखों की तादाद में मु’स्लि’म यहां ह’ज करने के लिए जाते है।मुस्लिम समाज के लोगों के लिए सऊदी का मक्का और मदीना पवित्र तीर्थ स्थल है ।

यहां पर मु’स्लिम हज और उमराह के लिए आते है । यहां पर ऐसे सु’रक्षा के भरपूर इनतेज़ाम रहते है और यात्रियों को पूरा ख्याल रखा जाता है लेकिन स’ऊदी अरब से एक दु’खदा’यी ख़बर आ रही है । मदीना के गवर्नर फैसल बिन सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ घा’य’लों का हालचाल जानने के लिए किंग फहद हॉ’स्पि’टल पहुँचे। आपको बता दे , उमराह करने जा रहे कुछ हाजियो के साथ बहुत ही बड़ा और ख’त’रना’क’ हा’द’सा हुआ हैं। इस हा’द’से में किंग सलमान ने अपना दुःख जाहिर किया है।

उन्होंने इस घ’ट’ना पर दुःख जताया और कहा घा’य’ल अब तेजी से रि’क’व’री कर रहे है। उनके जल्द सही होने की उम्मीद भी जताई। सऊदी में रात मदीना शहर के पास इस साल का सबसे बड़ा ए’क्सी’डें’ट’ हुआ। पूरी दुनिया के मुस’ल”मान इन या”त्रि”यों के लिए दुआ’ए कर रहे है। यह हा’द’सा एक बस में हुआ । इस बस में बैठे हुए 35 या”त्रियों की जा’न चली गई है। इसमें सभी लोग प्रवा’सी है।

इस ए’क्सी’डें’ट के बाद में सऊ’दी किं’ग ने अपनी तरफ से उन लोगो के लिए दुःख जाहिर किया है। सऊदी मीडिया के मुताबिक 35 प्र’वासी की मौ’त हो गई। उनमे से 4 घा’य’ल है। यह ‘हा’द’सा मदीना शरीफ से 170 किलोमीटर दूर हिजरा रो’ड पर हुआ है। अल अकाल के गांव के पास करीब 7 बजे 39 यात्रियों को लेकर जाने वाली निजी चार्टर्ड बस एक लो’डर से टक’रा गई। ये हा’द’सा’ बहुत ही ख’तर”ना’क’ माना जा रहा है। ड्रा”इवर से बस कं”ट्रोल नही हुई।

लो’डर का भी बे’लेंस बिग’ड़ गया। मीडि”या रिपोर्ट के मुता’बिक , इसमें शामिल लोग अ”रब और ए”शिया’ई है। घा”यलों को अल हमना अस्प”ताल में भ’र्ती करा दिया गया है। इस ख”बर की कई देशों ने दुःख प्र’क’ट किया है और कई मु’स्लिम भी इस हा’दसे के लिये दु’ख ज’ता चुके है ।

Leave a Comment