अरबपति सऊदी महिला ने ड्राइवर से रचाई शादी, मुस्लिम महिला की मक्का और मदीने में है होटल और मॉल, 8 बिलियन की है मालकिन

एक सऊदी शख्स ने खुद के खर्चे पर ही अपने पाकि’स्तानी ड्राइव’र की शा’दी भी करा दी है। उन्होंने पाकि’स्तानी ड्राइवर की एक फिलिपिनो की महिला से शादी कराई है। इसके साथ ही उन्होंने शादी की सारी व्य’वस्था का खर्च भी उठाया है

बता दे कि युवा सऊदी मजयद अल हेशल ने अपने ड्राइवर असद मोहम्मद की शादी के लिए भी पूरी तैयारी की हुई थी। उन्होंने उसको अपने परिवार का हिस्सा ही माना था। जब असद ने अल हेशल को एक युवा फिलिपिनो महिला से शादी करने की इच्छा जाहिर की तोउन्होंने इसको पूरा भी किया।

saudi man marrige

जिसके बाद उन्होने अपनी पहली बार फिलि’पिनो म’हिला के रिश्ते’दारों से भी सम्पर्क किया। फिर उनके प्रयासों ने उनको औपचा’रिक रूप से का’नूनी प्रकियाओं को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित भी किया।

उन्होंने सऊदी अदा’लत से और इसके साथ ही फि’लीपींस और पा’किस्तान के दूता’वास से आवश्यक अनुमति सुर’क्षित करने में काम’याब भी रहा है।इसके बाद जोड़े ने शादी से पहले स्किरिंग भी की। इसके बाद उन्होंने शादी के लिए कोरोना प्रोटो’कॉल का ध्यान रखते हुए अल हेशल ने घर मे अपनी शा’दी को आयोजित भी किया था।

saudi man marrige

सऊ’दी अरब में ह’ज की प्रकिर्या को जारी किया जा रहा है। सऊदी अरब में हर साल लाखों की तादा’त में ह’ज किया जाता है। सऊ’दी अ’रब साल 2030 के विजन में सऊदी महि’लाओं को लेकर नॉकरी 50,000 देने के लिए भी कहा गया है। सऊदी सर’कार महिला’ओं को लेकर विका’स कर रहा है। जो हर देश के लिए भी स’क्षम है।

Leave a Comment