दुनिया की सबसे महँगी पेंटिंग खरीदने वाले प्रिंस सलमान ने अब ख़रीदी ये बहुमूल्य चीज़,दुनिया हुई हैरान,क़ीमत…

सऊदी अरब के प्रिंस सलमान इन दिनों दुनिया भर में बहुत ही सुर्खियों में चल रहे है। हाल ही में सऊदी के किंग ने दुनिया की सबसे महंगी पेंटिंग खरीदने के बाद ऐसी चीज़ खरीदी है, जिसके कारण उनकी पूरी दुनिया मे चर्चा हो रही है। 2017 में एक दा वीची पेंटिंग के लिए 450 मिलियन डॉलर का भुगतान करने वाले एक सऊदी शहजादे बिन सलमान ने अब एक नई कला स्थापना को छोड़ दिया है। अब ऐसी चीज खरीदी जिसे देखकर हर कोई हैरान है।

जिसकी हर शख्श चर्चा कर रहा है । डेली मील की रिपोर्ट के मुताबिक, कद्दुओ के लिए ऑल द इंटरनल लव शीर्षक वाला इमर्सिव इंस्टॉलेशन वर्तमान में मियामी में इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेम्परेरी आर्ट में प्रदर्शित है। कलाकर याओई कुसमा ने अपने हस्ताक्षर वाले पीले धब्बेदार कद्दू के चारो ओर के टुकड़े को आधार बनाया जो तब एलईडी रोशनी से जगमगाए थे ।

एक दर्पण वाले कमरे के अंदर रखे थे। माना जाता है कि यह खरीदार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से जुड़ा हुआ था। जिन्हें 2017 में दा वीची खरीद के पीछे कहा गया था । जर्मन कंपनी फाइन आर्ट पार्टनर्स , आर्टन्यूज़ के अनुसार, आर्टब्रिज के मुताबिक, 2015 से फिलब्रिक के साथ पार्टनर थे।

उन्होंने कलाकृतियों को खरीदने बाजार ओर बेचने के लिए मिलकर काम किया था। 2017 में फाइन आर्ट पार्टनर्स ने क्यूबिक को न्यू यार्क के एक नीलामी घर से थोरिक के माध्यम से $3.3 मिलियन के लिए खरीदा था।अदालत के फा,ईलिंग के अनुसार, इसे जल्दी से बीमा किया गया था। फिलब्रिक को $5 million के सेट लक्ष्य मूल्य के लिए काम को स्टोर, मार्केट और रीसेल करने के लिए अधिकार में लिया गया था।

आपको बता दे, बीते महीनों में सऊदी प्रिंस लगातार सऊदी महिलाओं को कई प्रकार से छूट दे रहे है । उन्हें गाड़ी चलाने से लेकर,विदेश में घूमने फिरने और लाइव कॉन्सर्ट में जाने की इजाज़त दी है । हाल ही पाक के मशहूर सिंगर आतिफ असलम और राहत फ़तेह अली खान ने रियाद में लाइव प्रोग्राम किया था। जिसमें उन्होंने बेहतरीन गानों और कव्वलियों से समां बांधा था।

Leave a Comment